22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोलकाता : पूछताछ के लिए अभी तारीख तय नहीं : सीबीआइ

कोलकाता : सारधा चिटफंड घोटाले की जांच के सिलसिले में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआइ को सुप्रीम कोर्ट से कोलकाता पुलिस आयुक्त से पूछताछ करने की इजाजत मिलने के बाद से एक तरफ सीबीआइ तो दूसरी तरफ पुलिस आयुक्त अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गये हैं. सीबीआइ सूत्रों के मुताबिक पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से पूछताछ के […]

कोलकाता : सारधा चिटफंड घोटाले की जांच के सिलसिले में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआइ को सुप्रीम कोर्ट से कोलकाता पुलिस आयुक्त से पूछताछ करने की इजाजत मिलने के बाद से एक तरफ सीबीआइ तो दूसरी तरफ पुलिस आयुक्त अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गये हैं.

सीबीआइ सूत्रों के मुताबिक पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से पूछताछ के लिए पांच से आठ वरिष्ठ सदस्यों को लेकर एक टीम बनायी गयी है. इस टीम में वे अधिकारी शामिल हैं, जो शुरुआत से सारधा चिटफंड मामले की जांच से जुड़े हैं. दूसरी तरफ, सीबीआइ की तरफ से सीपी से पूछताछ की तारीख पर फैसला लेने के पहले ही पुलिस आयुक्त ने खुद सीबीआइ को एक पत्र भेजकर आठ फरवरी को पूछताछ के लिए उपलब्ध होने की जानकारी दी है.

सीबीआइ सूत्रों के मुताबिक उन्हें इमेल के जरिये एक पत्र भेजा गया है, जिसमें पुलिस आयुक्त ने कहा है कि वे आठ फरवरी को फ्री हैं, सीबीआइ चाहे, तो इस दिन उनसे पूछताछ कर सकते हैं. हालांकि सीबीआइ की तरफ से इस मामले में कोई फैसला नहीं लिया गया है.
वहीं, सीबीआइ की ओर से संयुक्त निदेशक पंकज श्रीवास्तव ने कहा कि अभी उन्होंने पूछताछ के लिए कोई तिथि निर्धारित नहीं की है.
तिथि का निर्धारण होने पर इसकी सूचना पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को दे दी जायेगी.जल्द वे तारीख को लेकर फैसला लेंगे. जानकारों का मानना है कि सीबीआइ यह अच्छी तरह से जानती है कि सारधा मामले में राजनेताओं से पूछताछ व एक पुलिस आयुक्त से पूछताछ करना काफी अलग बात है. इसके कारण सीपी से पूछताछ के लिए गठित टीम के सदस्य सवालों की सूची तैयार कर रहे हैं, साथ ही हर सवाल से जुड़े सबूत भी मौजूद रखेंगे, जिससे सीपी सवालों की बौछार को टाल नहीं सकें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें