27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पानागढ़ :कन्याश्री योजना से माध्यमिक में बालिका परीक्षार्थियों की संख्या बढ़ी : मंत्री

पानागढ़ : पूर्व बर्दवान जिला समेत राज्य भर में माध्यमिक परीक्षा में लड़कियों की संख्या काफी बढ़ी है. इस मूल कारण राज्य सरकार की कन्याश्री योजना को बताया जा रहा है. राज्य के मंत्री व पूर्व बर्दवान जिला तृणमूल पार्टी अध्यक्ष सपन देवनाथ ने उक्त बातें कही. मंगलवार को जिले के कई विद्यालयों में माध्यमिक […]

पानागढ़ : पूर्व बर्दवान जिला समेत राज्य भर में माध्यमिक परीक्षा में लड़कियों की संख्या काफी बढ़ी है. इस मूल कारण राज्य सरकार की कन्याश्री योजना को बताया जा रहा है. राज्य के मंत्री व पूर्व बर्दवान जिला तृणमूल पार्टी अध्यक्ष सपन देवनाथ ने उक्त बातें कही.

मंगलवार को जिले के कई विद्यालयों में माध्यमिक परीक्षार्थियों के हौसला अफजाई को लेकर उन्हें शुभकामना देने के लिए मंत्री सपन देवनाथ स्वयं पहुंचे थे. उन्होंने माध्यमिक परीक्षार्थियों को शुभकामना दी तथा गुलाब का फूल व पेन सुपुर्द किया.

इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से कन्याश्री योजना को जहां विश्व स्तर पर सराहा गया है. उसी कन्याश्री योजना के कारण आज सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों की लड़कियां पढ़ाई के प्रति काफी जागरूक हुई है ।वहीं नाबालिक लड़कियों का विवाह भी काफी हद तक रोकने में सफलता मिली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें