36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : प्रधानमंत्री एयरपोर्ट पर मिलेंगे घाटशिला के सिंगराय समद और खरसावां की चार माह की बच्ची आयुषी से

जमशेदपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को रांची एयरपोर्ट पर आयुष्मान भारत योजना के लाभुकों से मिलेंगे. इनमें घाटशिला स्थित दीघा गांव निवासी सिंगराय समद (38) व दूसरी सरायकेला-खरसावां जिले के बासुरदा गांव निवासी आयुषी शामिल हैं. सिंगराय समद पैरोटिड ग्लैंड ट्यूमर से ग्रस्त था. ट्यूमर इतना बड़ा आकार का हो चुका था कि वह […]

जमशेदपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को रांची एयरपोर्ट पर आयुष्मान भारत योजना के लाभुकों से मिलेंगे. इनमें घाटशिला स्थित दीघा गांव निवासी सिंगराय समद (38) व दूसरी सरायकेला-खरसावां जिले के बासुरदा गांव निवासी आयुषी शामिल हैं. सिंगराय समद पैरोटिड ग्लैंड ट्यूमर से ग्रस्त था.
ट्यूमर इतना बड़ा आकार का हो चुका था कि वह कैंसर में तब्दील हो गया था. प्रभात खबर में पिछले साल सात अक्तूबर को खबर प्रकाशित होने के बाद ब्रह्मानंद अस्पताल में डॉ आशीष ने उसका ऑपरेशन किया था. वहीं, जमशेदपुर के सदर अस्पताल में आयुषी की जन्म हुआ था. वह योजना का लाभ उठाने वाली पहली बेटी है. इसलिए परिजनों ने उसका नाम आयुषी रख दिया. उसका जन्म 23 सिंतबर 2018 को हुआ था. अब वह साढ़े चार माह की हो चुकी है. सिविल सर्जन डॉक्टर महेश्वर प्रसाद ने बताया कि आयुषी को एक नोडल ऑफिस के साथ रांची भेज दिया गया.
आयुष्मान भारत योजना के छह सौ लाभुक होंगे शामिल
रांची में आयुष्मान भारत पीएम जन आरोग्य योजन के करीब छह सौ लाभुकों को बुलाया गया है. इनमें से करीब 30 लाभुकों से पीएम सीधे वार्ता करेंगे.
पीएम यहां करीब 4.20 बजे पहुंचेंगे. लगभग आधे घंटे तक लाभुकों से बात करेंगे. इसके बाद दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे. पीएम के कार्यक्रम को लेकर रांची एयरपोर्ट के स्टेट हैंगर में एक पंडाल बनाया गया है. जहां केवल आयुष्मान भारत के लाभुकों को ही प्रवेश की अनुमति है. मीडिया को भी इससे बाहर रखा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें