28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर: 40 लाख बच्चों के लिए ड्रेस तैयार करेंगी महिलाएं : रघुवर दास

जमशेदपुर/रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि राज्य की महिलाओं और बच्चों में अपार क्षमता है, वे अपनी शक्ति पहचानें. उन्हें हम राज्य की ताकत बनाना चाहते हैं. महिलाएं स्वावलंबी होंगी तो झारखंड समृद्ध और स्वावलंबी होगा. अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी. पीएम की भी यही सोच है. मुख्यमंत्री शनिवार काे एग्रिकाे स्थित आवास पर […]

जमशेदपुर/रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि राज्य की महिलाओं और बच्चों में अपार क्षमता है, वे अपनी शक्ति पहचानें. उन्हें हम राज्य की ताकत बनाना चाहते हैं.
महिलाएं स्वावलंबी होंगी तो झारखंड समृद्ध और स्वावलंबी होगा. अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी. पीएम की भी यही सोच है. मुख्यमंत्री शनिवार काे एग्रिकाे स्थित आवास पर खादी ग्राम उद्योग बोर्ड द्वारा आयोजित सिलाई, कढ़ाई, प्रशिक्षण के बाद प्रमाण पत्र व सिलाई मशीन वितरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे.
मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड से लोग काम की तलाश में पलायन करते हैं. इनमें बच्चियां भी शामिल रहती हैं. काम के दौरान उनका शारीरिक और मानसिक शोषण होता है. सरकार का लक्ष्य है पलायन रुके.
इसके निमित्त राज्य की बच्चियों, खासकर आदिवासी व दलित समाज की बच्चियों को प्रशिक्षण देकर उन्हें रोजगार और स्वरोजगार से जोड़ा जा रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के स्कूलों के 40 लाख बच्चों के स्कूल यूनिफॉर्म का निर्माण अब प्रशिक्षण प्राप्त महिलाओं के माध्यम से कराया जायेगा. महिलाओं को वितरित की जा रही सिलाई मशीन का उपयोग इस दिशा में किया जा सकेगा. साथ ही प्रशिक्षण प्राप्त महिलाएं अपना व्यवसाय प्रारंभ करने के लिए मुद्रा योजना के तहत बैंक से लोन ले सकती हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें