37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारतीय महिला ने उबर कैब के चालक के खिलाफ बलात्कार का मामला वापस लिया

न्यूयार्क : पिछले साल दिल्ली में उबर कैब में महिला के साथ हुए बलात्कार के केस में नया मोड़ आ गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय महिला ने उबर कैब के चालक के खिलाफ बलात्कार का मामला वापस लिया है. आपको बता दें कि महिला ने अमेरिकी अदालत में मुकदमा दायर किया था. बताया […]

न्यूयार्क : पिछले साल दिल्ली में उबर कैब में महिला के साथ हुए बलात्कार के केस में नया मोड़ आ गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय महिला ने उबर कैब के चालक के खिलाफ बलात्कार का मामला वापस लिया है. आपको बता दें कि महिला ने अमेरिकी अदालत में मुकदमा दायर किया था. बताया जा रहा है कि उबर कैब के एक चालक के हाथों कथित रुप से बलात्कार का शिकार हुई भारतीय महिला ने वेब आधारित टैक्सी कंपनी के खिलाफ एक अमेरिकी अदालत में दर्ज कराया गया मामला ‘‘स्वेच्छा” से वापस ले लिया है.

महिला के वकीलों ने नॉदर्न डिस्ट्रक्टि ऑफ कैलिफोर्निया की अमेरिकी डिस्ट्रक्टि कोर्ट में कल दायर एक संक्षिप्त नोटिस में कहा कि अभियोक्ता ने बचावकर्ता उबर टैक्नोलॉजीज के खिलाफ दायर मामला वापस ले लिया है. दोनों पक्ष अपना-अपना खर्च और वकीलों की फीस स्वयं वहन करेंगे. अदालत में दायर दस्तावेजों में इस बात का कोई जिक्र नहीं किया गया कि मामला किस वजह से और किन शर्तों के तहत वापस लिया गया. इस संबंध में बात करने के लिए महिला के अटॉर्नी डगलस विगडोर से तत्काल बातचीत नहीं हो पाई.

महिला ने इस वर्ष जनवरी में उबर के खिलाफ मामला दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि उबर अपने चालकों के बारे में उचित प्रकार से जांच-पडताल नहीं करती और उसकी ‘‘लापरवाही और धोखाधडी” के परिणामस्वरुप उसे यौन उत्पीडन का शिकार होना पडा और अपमानित होना पडा. उसने ‘‘शारीरिक एवं आर्थिक” नुकसान के मुआवजे के तौर पर और उत्पीडन के कारण उसकी ‘‘पेशेवर एवं निजी प्रतिष्ठा” को पहुंची ठेस की क्षतिपूर्ण के लिए अज्ञात राशि की मांग की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें