27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत में बेहतरीन राजदूत साबित होंगे वर्मा : कांग्रेस

वाशिंगटन : भारत में अगले राजदूत के तौर पर रिचर्ड राहुल वर्मा को नामित किये जाने का वरिष्ठ अमेरिकी सांसदों और भारतीय मूल के प्रसिद्ध अमेरिकियों ने स्वागत किया है. उन्होंने कहा है कि वह एक बेहतरीन राजदूत साबित होंगे. साथ ही कांग्रेस ने बराक ओबामा के फैसले का भी स्‍वागत किया है. अमेरिकी संसद […]

वाशिंगटन : भारत में अगले राजदूत के तौर पर रिचर्ड राहुल वर्मा को नामित किये जाने का वरिष्ठ अमेरिकी सांसदों और भारतीय मूल के प्रसिद्ध अमेरिकियों ने स्वागत किया है. उन्होंने कहा है कि वह एक बेहतरीन राजदूत साबित होंगे. साथ ही कांग्रेस ने बराक ओबामा के फैसले का भी स्‍वागत किया है.
अमेरिकी संसद के भारत समर्थक मंच के सह अध्यक्ष सांसद जो. क्राउले ने कहा, दो दशक से अधिक समय की विदेश नीति के अनुभव के आधार पर रिचर्ड वर्मा एक कुशल और सक्षम पेशेवर हैं जो भारत में एक बेहतर राजदूत साबित होंगे. ओबामा ने कल वर्मा को भारत में अमेरिका के अगले राजदूत के तौर पर मनोनीत किया है.
अगर सीनेट उनके नाम को मंजूरी दे देती है तो वह भारत में अमेरिका के भारतीय मूल के पहले राजदूत होंगे. वह नैंसी पॉवेल की जगह लेंगे जिन्होंने इस साल की शुरुआत में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. औपचारिक रुप से कल ओबामा ने वर्मा के मनोनयन का प्रस्ताव अमेरिकी सीनेट को भेज दिया है, जहां पुष्टि के लिए 50 से अधिक मनोनीत राजदूतों के नाम लंबित हैं.
पूर्व में विधायी मामलों के सहायक विदेश मंत्री रह चुके वर्मा इस समय स्टेपटोए एंड जोहान्सन एलएलपी और अलब्राइट स्टोनब्रिज ग्रुप के वरिष्ठ सलाहकार के तौर पर काम कर रहे हैं. रिचर्ड राहुल वर्मा सेन्टर फॉर अमेरिकी प्रोग्रेस में वरिष्ठ राष्ट्रीय सुरक्षा फेलो भी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें