35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुकुल रॉय को टीएमसी महासचिव पद से हटाया गया

कोलकाताः तृणमूल कांग्रेस ने ममता बनर्जी के पूर्व निकट सहयोगी मुकुल रॉय को पार्टी महासचिव पद से हटा दिया. एक दिन पहले ही उन्हें राज्यसभा में पार्टी के नेता पद से हटा दिया गया था. तृणमूल सुप्रीमो के साथ दरार के कयास लगाए जाने के बीच पार्टी के संस्थापक सदस्य रहे रॉय आज की कार्यसमिति […]

कोलकाताः तृणमूल कांग्रेस ने ममता बनर्जी के पूर्व निकट सहयोगी मुकुल रॉय को पार्टी महासचिव पद से हटा दिया. एक दिन पहले ही उन्हें राज्यसभा में पार्टी के नेता पद से हटा दिया गया था.

तृणमूल सुप्रीमो के साथ दरार के कयास लगाए जाने के बीच पार्टी के संस्थापक सदस्य रहे रॉय आज की कार्यसमिति की बैठक में गठित 21 सदस्यीय नई कार्य समिति में शामिल नहीं किए गए.पार्टी संगठन में हाल तक दूसरे स्थान पर माने जाने वाले रॉय को महासचिव पद से हटाया जाना संगठन में नये फेरबदल के तहत किया गया है और पिछले एक पखवाडे में दूसरी बार संगठन में फेरबदल हुआ है.
पार्टी पदाधिकारियों के नामों की घोषणा करते हुए टीएमसी के महासचिव और राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि ममता बनर्जी पार्टी की अध्यक्ष बनी रहेंगी और दक्षिण कोलकाता से पार्टी के लोकसभा सांसद सुब्रत बख्शी पार्टी के एकमात्र महासचिव होंगे. ममता बनर्जी की अध्यक्षता में आज हुई बैठक में रॉय शामिल नहीं हुए.
रॉय ने कल दिल्ली में संवाददाताओं से कहा था कि वह आज की कार्य समिति की बैठक में केंद्रीय बजट और कुछ निजी कार्यों के कारण शामिल नहीं हो पाएंगे.तृणमूल कांग्रेस की वेबसाइट पर आज बताया गया कि राज्यसभा में टीएमसी के मुख्य सचेतक के रुप में काम कर रहे डेरेक ओ ब्रायन को राय की जगह उपरी सदन में पार्टी का नया नेता बनाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें