32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाजपा में शामिल हुए मायावती के करीबी पूर्व डीजीपी बृजलाल

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) तथा बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती के करीबी माने जाने वाले बृजलाल ने आज भाजपा का दामन थाम लिया. उनके साथ पूर्व विधायक राजेन्द्र पटेल तथा सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी ज्ञान सिंह ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. भाजपा के प्रान्तीय अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) तथा बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती के करीबी माने जाने वाले बृजलाल ने आज भाजपा का दामन थाम लिया. उनके साथ पूर्व विधायक राजेन्द्र पटेल तथा सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी ज्ञान सिंह ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की.

भाजपा के प्रान्तीय अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने बृजलाल समेत तीनों नये सदस्यों का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि सेवानिवृत्ति के बाद बृजलाल का मन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्र की सेवा करने का था. सेवानिवृत्त होते ही वह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की सहमति के बाद आज भाजपा में शामिल हो रहे हैं.

लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कहा कि पूर्व डीजीपी बृजलाल चार राष्ट्रपति मेडल और एक मुख्यमंत्री मेडल की उपलब्धि के साथ साढे 37 साल का आदर्श सेवाकाल पूरा कर अपने जीवन के नये आयाम में प्रवेश कर रहे हैं. अब वह भाजपा के जरिये सेवा करेंगे. गौरतलब है कि वर्ष 1977 बैच के आईपीएस अधिकारी बृजलाल को बसपा मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का काफी करीबी अधिकारी माना जाता था.

बाजपेयी ने इस मौके पर भाजपा में शामिल होने वाले एक अन्य सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी ज्ञान सिंह का भी पार्टी में स्वागत किया. उन्होंने कहा कि डीआईजी पद से सेवानिवृत्त और दस्यु उन्मूलन अभियान तथा रेलवे के लिये लम्बे समय तक काम करने वाले सिंह के भी शामिल होने से पार्टी को बल मिलेगा.

पूर्व विधायक राजेन्द्र सिंह ने भी इस मौके पर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. उनका स्वागत करते हुए बाजपेयी ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रामनन्दन सिंह के पुत्र 1991 से 1992 तक राजगढ से विधायक रहे हैं. उन्होंने बताया कि वर्ष 1992 से 1994 तक जनता दल के प्रदेश महामंत्री रहे और वर्ष 1999 में बसपा से जुडे सिंह एक जनप्रतिनिधि के रूप में और सहकारी क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित करके भाजपा में शामिल हो रहे हैं.

प्रदेश भाजपा प्रभारी ओम माथुर ने इस मौके पर कहा कि आज उत्तर प्रदेश में परिवर्तन की श्रृंखला की शुरुआत हुई है. ओम माथुर ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि लोकप्रिय पुलिस अफसर बृजलाल, ज्ञान सिंह तथा पूर्व विधायक राजेन्द्र सिंह पटेल ने अपने-अपने क्षेत्रों में बडी भूमिका निभायी है. उनके पार्टी में आने से भाजपा को बहुत बडा लाभ होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें