20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नपं में 18 लाख की अतिरिक्त टैक्स की वसूली

सीतामढ़ी : नगर पंचायत,डुमरा के लोगों को टैक्स जमा करने के लिए मात्र तीन दिन शेष बच गये है. यानी 31 मार्च के बाद उन्हें ब्याज पर छूट का लाभ नहीं मिल पायेगा. उक्त लाभ से कोई वंचित न रह जाये इसके लिए प्रत्येक दिन लाउडस्पीकर से टैक्स जमा कराने के लिए प्रचार-प्रसार कराया जा […]

सीतामढ़ी : नगर पंचायत,डुमरा के लोगों को टैक्स जमा करने के लिए मात्र तीन दिन शेष बच गये है. यानी 31 मार्च के बाद उन्हें ब्याज पर छूट का लाभ नहीं मिल पायेगा.

उक्त लाभ से कोई वंचित न रह जाये इसके लिए प्रत्येक दिन लाउडस्पीकर से टैक्स जमा कराने के लिए प्रचार-प्रसार कराया जा रहा है. इससे लोग जागरूक होकर होल्डिंग टैक्स जमा करने के लिए नगर पंचायत कार्यालय पहुंच रहे है. प्रत्येक दिन एक से दो लाख टैक्स की राशि जमा किया जा रहा है. टैक्स जमा करने आये एक व्यक्ति ने बताया कि लोगों का मानना था कि समय बीतने के बाद टैक्स माफ कर दिया जायेगा. इसलिए अधिकांश लोग टैक्स की राशि जमा नहीं कर रहे थे. लेकिन, अब टैक्स की राशि जमा नहीं करने वालों पर विभाग द्वारा उठाये गये ठोस कदम व ब्याज पर छूट के चलते लोग टैक्स जमा करने के लिए नपं कार्यालय खुद पहुंच रहे है.
दो माह में 18 लाख की हुई वसूली
नगर पंचायत, डुमरा के कार्यपालक पदाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि एक मुश्त टैक्स जमा करने पर ब्याज पर मिल रही छूट के चलते एक फरवरी से 28 मार्च तक 18 लाख टैक्स की राशि वसूल की गयी है. इससे लाभुकों के साथ-साथ राजस्व की आय भी बढ़ा है. वहीं, 31 मार्च 2016 से 31 जनवरी 2017 तक मात्र आठ लाख टैक्स की राशि वसूल की गयी थी. बताया कि जब ब्याज पर छूट नहीं दिया जा रहा था तब साल में आठ से दस लाख टैक्स की राशि वसूली की जाती थी. लेकिन, ब्याज पर छूट देने से करीब 60 प्रतिशत लोग टैक्स की राशि जमा किये है.
बताया कि एक फरवरी 2017 से 28 मार्च तक करीब 18 लाख की टैक्स की राशि वसूल की गयी है. अनुमान हैं कि 31 मार्च तक पांच से छह लाख रुपये की 5-6 लाख रुपये और वसूल होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें