26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ढाई लीटर केरोसिन के लिए 44 किमी जाना पड़ेगा लाभुकों को

घाटशिला : घाटशिला में आपूर्ति विभाग की लापरवाही के कारण लाभुक परेशान हैं. पिछले दिनों बने राशन कार्ड को लेकर उपभोक्ता परेशान हैं. उपभोक्ताओं का आरोप है कि उनका घर धरमबहाल, पांच पांडव, गालूडीह और बड़ाखुर्शी में है. धरमबहाल और पांच पांडव के लाभुकों को केरोसिन और चावल लेने के लिए जन वितरण प्रणाली की […]

घाटशिला : घाटशिला में आपूर्ति विभाग की लापरवाही के कारण लाभुक परेशान हैं. पिछले दिनों बने राशन कार्ड को लेकर उपभोक्ता परेशान हैं. उपभोक्ताओं का आरोप है कि उनका घर धरमबहाल, पांच पांडव, गालूडीह और बड़ाखुर्शी में है. धरमबहाल और पांच पांडव के लाभुकों को केरोसिन और चावल लेने के लिए जन वितरण प्रणाली की दुकान बांकी में तय किया गया है.

इसके लिए लाभुक को 22 किमी जाना पड़ेगा. विदित हो कि गालूडीह से फूलडुंगरी की दूरी 10 किलोमीटर है. फूलडुंगरी से बांकी की दूरी लगभग 12 किलोमीटर है. लाभुक को चावल और केरोसिन लेने के लिए आने और जाने में 44 किमी दूरी तय करनी पड़ेगी. करीब 30 से अधिक उपभोक्ताओं की राशन दुकान बांकी पंचायत में है. इस स्थिति में लाभुक परेशान हैं. शुक्रवार को लाभुक इसकी शिकायत लेकर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के पास गये. एमओ कार्यालय में एमओ नहीं थे. लाभुकों के साथ झामुमो नेता भी थे.

घाटशिला में प्रखंड आपूर्ति विभाग की लापरवाही का आरोप
बड़ाखुर्शी के लाभुकों को केरोसिन लेने जाना पड़ेगा कालापाथर
प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी से शिकायत करने पहुंचे थे उपभोक्ता, एमओ से नहीं हुई भेंट
सोमवार तक समस्या का समाधान नहीं हुआ, तो झामुमो देगा प्रखंड कार्यालय पर धरना
समाधान नहीं होने पर प्रखंड कार्यालय पर होगा धरना
झामुमो के केंद्रीय सदस्य जगदीश भकत ने कहा सोमवार तक मामले का समाधान नहीं होता है, तो झामुमो प्रखंड कार्यालय पर धरना दिया जायेगा. इसकी जवाबदेही प्रखंड आपूर्ति कार्यालय की होगी. लाभुक अफजल, मीरा परवीन, मो खालिक, कमल कांत बिरुआ, सत्य रंजन माझी समेत कई लोगों ने आरोप लगाया कि उन्हें ढाई लीटर केरोसिन लेने अगर बांकी पंचायत जाना पड़ेगा. राशन दुकान कब खुलेगी व कब बंद होगी. उन्हें इसकी जानकारी कैसे मिलेगी. गालूडीह की लाभुक गीता रानी महतो गालूडीह में रहती हैं. उनके कार्ड पर कालापाथर अंकित है.
डाइनमारी में घटना के बाद भी नहीं चेता विभाग
विदित हो कि एदेलबेड़ा के लाभुक डाहू मुर्मू की डाइनमारी से राशन लेकर आने के दौरान साइकिल गिरने के कारण मौत हो गयी थी. इस घटना के बाद भी प्रखंड आपूर्ति विभाग ने मामले में ध्यान नहीं दिया. मृतक के आश्रित को 50 किलो चावल व 20 हजार रुपये देकर मामले का पटाक्षेप किया गया. प्रखंड आपूर्ति विभाग ने अभी तक गड़बड़ी को दूर नहीं किया है. इससे लाभुक परेशान हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें