32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नाबालिग भतीजी की शादी रुकवाने पर जानलेवा हमला

घायल चाचा मालदा मेडिकल कॉलेज में भरती पुलिस को बुलाकर शुक्रवार को रुकवायी थी शादी सालिसी सभा बुलाकर चाचा को सजा देने का फैसला रविवार को चाय दुकान पर हुआ कुदाल से हमला मालदा : नाबालिग भतीजी की शादी रुकवानेवाले चाचा पर हमला किया गया. घायल चाचा तृणमूल की स्थानीय अंचल कमेटी के सचिव भी […]

घायल चाचा मालदा मेडिकल कॉलेज में भरती
पुलिस को बुलाकर शुक्रवार को रुकवायी थी शादी
सालिसी सभा बुलाकर चाचा को सजा देने का फैसला
रविवार को चाय दुकान पर हुआ कुदाल से हमला
मालदा : नाबालिग भतीजी की शादी रुकवानेवाले चाचा पर हमला किया गया. घायल चाचा तृणमूल की स्थानीय अंचल कमेटी के सचिव भी हैं. रविवार सुबह यह सनसनीखेज घटना कालियाचक थाने की कालियाचक एक नंबर ग्राम पंचायत के गदुवा गांव में घटी. हालांकि पुलिस ने नाबालिग लड़की की शादी रुकवा दी, लेकिन इसके बाद शादी का विरोध करने वाले चाचा पर कन्या पक्ष और स्थानीय कुछ बदमाशों ने कुदाल से हमला किया.
आरोप है कि उनकी हत्या करने की कोशिश की गयी. घायल कमाल हुसेन (50) को पहले कालियाचक ब्लॉक प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया. लेकिन डॉक्टरों ने स्थिति बिगड़ते देख उन्हें मालदा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. इस घटना के संबंध में कमाल हुसेन ने रफीक सरदार, शेरू शेख, जुद्दीन शेख समेत 10 लोगों पर हमला करने का आरोप लगाते हुए पुलिस के पास शिकायत दर्ज करायी है.
पुलिस सूत्रों ने बताया कि नौवीं कक्षा की एक नाबालिग छात्रा की शादी कालियाचक के जदुपुर गांव के एक युवक के साथ शुक्रवार को होना तय हुई थी. छात्रा स्थानीय कामाडी टोला हाई मदरसा में पढ़ती है. कम उम्र में उसकी शादी करने का विरोध उसके चाचा कमाल हुसेन कर रहे थे. शादी के मौके पर इस तरह के विरोध को कुछ स्थानीय ग्रामीणों और लड़की के परिवार ने सही नजर से नहीं देखा. लड़की के चाचा ने बाल विवाह की खबर स्थानीय पुलिस को भी दे दी. खबर पाकर पुलिस पहुंची और उसने शादी रुकवा दी.
घटना के बाद शुक्रवार रात को ही लड़की के परिवार और गांव के कुछ दबंग लोगों ने सालिसी सभा बुलायी. सभा में आरोपी रफीक सरदार, शेरू शेख और जुद्दीन शेख मौजूद थे. इसके अलावा लड़की के पिता जलाल शेख भी थे. सालिसी सभा में निर्णय हुआ कि शादी का विरोध करने वाले कमाल हुसैन को इसके लिए उचित सजा मिलनी चाहिए.
घायल कमाल हुसेन ने रविवार को पुलिस के पास दर्ज करायी गयी शिकायत में बताया कि मैंने भतीजी की कम उम्र में शादी का विरोध किया था. इसके लिए मेरी हत्या की कोशिश की गई. मैं पिछले दिनों व्यक्तिगत काम से मालदा के बाहर था. गुरुवार को गांव वापस लौटने पर पता चला कि भतीजी की शादी हो रही है. शुक्रवार की सुबह से ही मैं शादी रुकवाने की कोशिश में लग गया, क्योंकि बाल विवाह कानूनन अपराध है. पुलिस ने मौके पर आकर शादी रूकवा दी, लेकिन इसके लिए मेरी हत्या की कोशिश की जायेगी, ऐसा कभी मैंने सोचा नहीं था.
शादी के दिन आरोपियों के साथ झमेला जरूर हुआ था, लेकिन इसके बाद मामला शांत हो गया था. पुलिस ने बताया कि रविवार की सुबह घर के सामने गदुवा मोड़ के पास एक चाय दुकान पर कमाल हुसेन चाय पी रहे थे. तभी आरोपी कुदाल लेकर पहुंचे और कमाल पर हमला कर दिया. वह लहूलुहान होकर घटनास्थल पर ही गिर पड़े. बाद में स्थानीय लोग भागकर आये और घायल कमाल को अस्पताल पहुंचाने की व्यवस्था की. पुलिस अधीक्षक अर्णव घोष ने बताया कि इस घटना के आरोपी फरार हैं. कालियाचक थाने की पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें