29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कैप्टन पर युवती को शादी के लिए बुला कर दुष्कर्म का आरोप

अपराध. सोनभद्र से रांची आयी युवती, प्राथमिकी दर्ज करायी शादी के लिए सोनभद्र की युवती को देखने और बात करने के लिए परिजनों के साथ आर्मी कैप्टन प्रेमदीप आनंद ने रांची बुलाया. बहला-फुसला कर उसके साथ संबंध बनाया और फिर शादी की बात से इनकार कर दिया. मामले में खेलगांव ओपी में प्राथमिकी दर्ज की […]

अपराध. सोनभद्र से रांची आयी युवती, प्राथमिकी दर्ज करायी
शादी के लिए सोनभद्र की युवती को देखने और बात करने के लिए परिजनों के साथ आर्मी कैप्टन प्रेमदीप आनंद ने रांची बुलाया. बहला-फुसला कर उसके साथ संबंध बनाया और फिर शादी की बात से इनकार कर दिया. मामले में खेलगांव ओपी में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.
रांची : दीपाटोली आर्मी कैंप में कैप्टन के रूप में पदस्थापित प्रेमदीप आनंद के खिलाफ उत्तरप्रदेश के जिला सोनभद्र निवासी एक युवती ने शादी के लिए बुला कर दुष्कर्म का आरोप लगाया है.युवती की शिकायत पर रविवार को खेलगांव ओपी में केस दर्ज कर लिया गया है. प्राथमिकी के अनुसार प्रेमदीप आनंद से युवती की शादी की बात चल रही थी. उसके माता-पिता ने शादी की बात फाइनल करने और लड़की को देखने के लिए रांची बुलाया था. युवती अपने माता-पिता के साथ 13 अगस्त को रांची ट्रेन से पहुंची. प्रेमदीप, युवती और उसके परिजनों को लेने रांची स्टेशन पहुंचा. स्टेशन से सभी लोग दीपाटोली आर्मी कैंप पहुंचे.
जहां उनलोगों को कैप्टन गेस्ट हाउस में ठहराया गया. 14 अगस्त को प्रेमदीप आनंद के माता-पिता युवती को देखने पहुंचे. उसी रात प्रेमदीप शादी के लिए आगे की बात करने के बहाने युवती को अपने फ्लैट ले गये. जहां उसने युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाया और उसके बाद उसे माता-पिता के पास ले जाकर छोड़ दिया. दूसरे दिन 15 अगस्त की सुबह युवती व उसके परिवारवालों को घर जाने के लिए ट्रेन पकड़नी थी. उस दिन भी उसने युवती के साथ संबंध बनाया. बाद में उसने युवती को गर्भ निरोधक गोली भी खिलायी और प्रेमदीप उन्हें लेकर स्टेशन छोड़ने पहुंचा. जब वे लोग अपने घर सोनभद्र वापस लौट गये, तब प्रेमदीप ने उससे शादी करने से इनकार कर दिया.
इस घटना के बाद युवती ने इसकी शिकायत महिला हेल्पलाइन नंबर 1090 पर की. थाने से प्रेमदीप की माता-पिता को कई बार समझौता करने के लिए फोन किया गया, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया.
इसके बाद युवती अपने परिजनों के साथ फिर से रांची पहुंची. युवती का यह भी आरोप है कि प्रेमदीप युवती को बदनाम करने के लिए अपने एक दोस्त के साथ 31 अगस्त को उसके घर पहुंच गया था. युवती, उसके खिलाफ शिकायत न करे, इसलिए प्रेमदीप ने फिर से शादी का आश्वासन दिया. एक सितंबर को प्रेमदीप के माता- पिता अपनी बात से फिर से मुकर गये. युवती का यह भी आरोप है कि प्रेमदीप ने मेरे साथ जो कुछ भी किया, उसमें उसके माता-पिता की भी हामी है. वे अपने पुत्र की शादी करने के लिए दूसरी लड़की तलाश रहे हैं. युवती की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर सुरक्षा के दृष्टिकोण से उसे महिला थाना भेज दिया. पुलिस युवती की मेडिकल जांच सोमवार को करायेगी. मिली जानकारी के अनुसार युवती पोस्ट ग्रेजुएट है. उसके पिता पेशे से व्यवसायी हैं. युवती द्वारा दर्ज करायी गयी प्राथमिकी में प्रेमदीप आनंद के दो मोबाइल नंबर का भी उल्लेख है.
मैंने युवती के साथ दुष्कर्म नहीं किया : प्रेमदीप
मेरी शादी युवती के साथ मेट्रिमोनियल साइट के जरिये तय हुई थी. इसलिए मेरे माता-पिता ने उसे देखने के लिए बुलाया था. मैंने युवती के साथ दुष्कर्म नहीं किया है. युवती से जो भी बातचीत हुई, वह उसके माता-पिता के सामने हुई थी. मैंने शादी के लिए युवती से दो माह का समय मांगा था. इसी बीच युवती के गांव जाकर उसके बारे में पता भी किया. तब मुझे युवती और उसके परिवारवालों के बारे में गलत जानकारी मिली थी. युवती ने अब मुझ पर शादी के लिए दबाव बनाने के लिए झूठा केस दर्ज करवा दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें