36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मंथन: भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में बनायी गयी रणनीति, शाह का टास्क पूरा करने में जुटेगी भाजपा

रांची : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के तीन दिवसीय प्रवास के दौरान दिये गये टास्क को पूरा करने को लेकर भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में रणनीति बनायी गयी. बैठक के दौरान संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह ने संगठन विस्तार व केंद्रीय नेतृत्व की ओर से सौंपे गये कार्यों को पूरा करने के लिए […]

रांची : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के तीन दिवसीय प्रवास के दौरान दिये गये टास्क को पूरा करने को लेकर भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में रणनीति बनायी गयी. बैठक के दौरान संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह ने संगठन विस्तार व केंद्रीय नेतृत्व की ओर से सौंपे गये कार्यों को पूरा करने के लिए कार्यकर्ताओं को कई निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि बूथ स्तर तक संगठन का विस्तार किया जाये.

श्री सिंह ने कहा कि रांची प्रवास के दौरान अमित शाह के हुए कार्यक्रमों में शामिल प्रमुख लोगों के नाम व फोन नंबर उपलब्ध करायें. निष्ठापूर्वक काम करने वाले कार्यकर्ताओं की सूची तैयार की जाये. राज्य के 28500 बूथों पर कार्यकर्ताओं को जोड़ें. पांच बूथों पर एक प्रभारी बनाये जाये. 4500 पंचायतों में दो नवंबर तक पंचायत प्रभारी व सह प्रभारी बना लिये जायें. सांसद, विधायक व मंडल अध्यक्ष से विचार-विमर्श कर इनका नाम तय करें. 22 लाख सदस्यों की सत्यापित सूची मंडलों तक भेजें.

पंचायत प्रभारी व सह प्रभारी हर बूथ पर 10-10 नये सदस्य बनायें. सोशल मीडिया विभाग 30 हजार लोगों के ह्वाट्स एप नंबर की सूची तैयार करे. मंदिर व पुजारियों की भी सूची तैयार की जाये. इससे पहले स्वागत भाषण महानगर अध्यक्ष मनोज मिश्रा ने दिया. वहीं प्रदेश उपाध्यक्ष आदित्य प्रसाद साहू ने शहीदों व कार्यकर्ताओं के निधन पर शोक प्रस्ताव पेश किया. राजनीतिक प्रस्ताव भाजपा के प्रदेश महामंत्री अनंत ओझा ने पेश किया. इसका समर्थन विधायक बिरंची नारायण व अनुमोदन विधायक राम कुमार पाहन ने किया. धन्यवाद ज्ञापन नूतन तिवारी ने किया.

फिर बनायें पूर्ण बहुमत की सरकार : गिलुवा
प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि पार्टी ने मिशन 2019 को लेकर लक्ष्य निर्धारित किया है. भाजपा के पास समर्पित कार्यकर्ताओं की टोली है. इसकी बदौलत ही केंद्र व राज्य में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी है. एक बार फिर केंद्र व राज्य में पूर्ण बहुमत की सरकार बनायें. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लगातार विकास कार्य कर रही है, लेकिन विपक्ष दुष्प्रचार कर रहा है. इसका करार जवाब दें. 80 विधानसभा क्षेत्रों में 29 हजार कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया गया है़.

पार्टी की पहुंच जन-जन तक हो : नेताम
भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी राम विचार ने नेताम ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की ओर से ज्यादातर योजनाएं गरीबों को ध्यान में रख कर बनायी गयी है. कार्यकर्ताओं का प्रयास होना चाहिए कि पार्टी की पहुंच जन-जन तक हो. भाजपा सर्व स्पर्श व सर्वव्यापी पार्टी है. सरकार के अच्छे काम के बाद भी विपक्ष हवा बनाने में सफल हो जाता है. ऐसे में कार्यकर्ता प्रयास करें कि सरकार के कार्यों की जानकारी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचे.
बोलने की स्थिति में नहीं है विपक्ष : अर्जुन मुंडा
पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जहां भी भाजपा की सरकार है, अच्छा काम कर रही है. ऐसे में विपक्ष के लोग बोलने की स्थिति में नहीं हैं. संगठन से जुड़े कार्यकर्ताओं के समक्ष यह चुनौती है कि कैसे सरकार के विकास कार्यों को जनता तक पहुंचाये. जनता जब तक मान नहीं लेती है, तब तक निरंतर कार्य करना जरूरी है. इस दिशा में बूथ व मंडल स्तर के कार्यकर्ता सराहनीय कार्य कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें