37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आज से तीन दिन बंद रहेंगे बैंक

रांची. राजधानी रांची में बैंकों का कामकाज अगले तीन दिनों तक नहीं होगा. 24 जून को बैंकों में चौथे शनिवार की छुट्टी है. 25 को रविवार का अवकाश है, जबकि 26 जून को ईद की छुट्टी घोषित है. बैंकों में शुक्रवार की शाम तक ही आम दिनों की तरह कामकाज निष्पादित किया गया. बैंकों में […]

रांची. राजधानी रांची में बैंकों का कामकाज अगले तीन दिनों तक नहीं होगा. 24 जून को बैंकों में चौथे शनिवार की छुट्टी है. 25 को रविवार का अवकाश है, जबकि 26 जून को ईद की छुट्टी घोषित है.

बैंकों में शुक्रवार की शाम तक ही आम दिनों की तरह कामकाज निष्पादित किया गया. बैंकों में अब मंगलवार 27 जून से नियमित कामकाज शुरू होगा. भारतीय रिजर्व बैंक के क्षेत्रीय निदेशक पैट्रिक बारला ने सभी बैंकों से उनके एटीएम में पर्याप्त मात्रा में कैश डिपाॅजिट रखने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा है कि सभी बैंकों को इस तरह के सामान्य निर्देश दिये गये हैं कि कैश की कमी से एटीएम बंद नहीं हों. उन्होंने कहा कि बैंकों में कैश की कोई कमी नहीं है.

सभी प्रमुख बैंकों के करेंसी चेस्ट में भी रिजर्व बैंक की तरफ से उनकी मांग के अनुरूप पैसे उपलब्ध करा दिये गये हैं. राजधानी रांची में भारतीय स्टेट बैंक समेत अन्य बैंकों के 180 से अधिक एटीएम हैं. स्टेट बैंक के सबसे अधिक एटीएम हैं. स्टेट बैंक के अलावा एक्सीस बैंक, आइडीबीआइ बैंक, कैनरा बैंक, पीएनबी, एचडीएफसी बैंक, आइसीआइसीआइ बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, यूनियन बैंक, यूको बैंक, इलाहाबाद बैंक और अन्य बैंकों के एटीएम (ऑफ साइट और ऑनसाइट) दोनों हैं. बैंक प्रबंधनों से कहा गया है कि वे आउटसोर्सिंग एजेंसियों से कैश समाप्त होने पर तुरंत एटीएम में कैश फिलिंग की व्यवस्था सुनिश्चित करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें