27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देशद्रोह का केस दर्ज होने के बाद गुस्से में अभिनेत्री राम्या, कहा- यह लोकतंत्र है और…

बेंगलुरू: बेंगलुरू: अभिनेत्री से नेता बनीं रम्या को ‘पाकिस्तान कोई नर्क नहीं है’ कहना महंगा पड़ गया. कर्नाटक के मजिस्ट्रेट कोर्ट में रम्या के खिलाफ देशद्रोह का केस चलाने की मांग की गई है. कन्नड़ अभिनेत्री ने रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर के ‘पाकिस्तान जाना नर्क जाने जैसा अनुभव रहा’ वाले बयान के संदर्भ में कहा था […]

बेंगलुरू: बेंगलुरू: अभिनेत्री से नेता बनीं रम्या को ‘पाकिस्तान कोई नर्क नहीं है’ कहना महंगा पड़ गया. कर्नाटक के मजिस्ट्रेट कोर्ट में रम्या के खिलाफ देशद्रोह का केस चलाने की मांग की गई है. कन्नड़ अभिनेत्री ने रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर के ‘पाकिस्तान जाना नर्क जाने जैसा अनुभव रहा’ वाले बयान के संदर्भ में कहा था कि पाकिस्तान नर्क नहीं है, वहां के लोग बिल्कुल हमारे जैसे ही हैं. वो हमारे साथ बहुत अच्छे से पेश आए.

उनके इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर उनकी खूब फजीहत हुई. उल्लेखनीय है कि रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा था, पाकिस्तान जाना नर्क जाने जैसा अनुभव रहा.

केस दर्ज होने के बाद रम्या की प्रतिक्रिया
देशद्रोह का केस दर्ज होने की खबर के बाद राम्या ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बेहद दुखद है लेकिन देश की मौजूदा स्थिति ही ऐसी है. उन्होंने कहा कि देश के प्रत्येक नागरिक को अपने विचार अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है. यह स्वतंत्रता संविधान प्रदत है. आप अपनी विचारधारा किसी पर थोप नहीं सकते हैं.उन्होंने कहा कि मैंने इस बात को मानने से इनकार किया था कि पाकिस्तान नरक है, लोग वहां हमारे जैसे ही हैं. कुछ लोग राजनीतिज्ञ ध्रुवीकरण कर नफरत पैदा कर रहे हैं, हमारी सीमाएं हमें बांटती हैं सिर्फ इसलिए हमें नफरत नहीं करना चाहिए.


किसने करवाया मामला दर्ज

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू से लगभग 270 किलोमीटर दूर बसे मदीकेरी में एक वकील ने अभिनेत्री रम्या के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करवाया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार केस दर्ज करवाने वाले वकील का नाम कटनामाने विट्ठल गौड़ा है. मामले की सुनवाई इसी सप्ताह शनिवार को होगी.

क्या कहा था रक्षा मंत्री ने

16 अगस्त को रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने रेवाड़ी में तिरंगा यात्रा के मौके पर कहा था, कल हमारे जवानों ने पांच आतंकवादियों को वापस भेज दिया, पाकिस्तान में जाना और नरक में जाना एक जैसा ही कार्य है. उन्होंने यह भी कहा था कि पाकिस्तान ने आतंकवाद को बढ़ावा दिया है और अब वह अपनी इस नीति का खामियाजा भुगत रहा है.

भाजपा की प्रतिक्रिया
अभिनेत्री से नेता बनीं रम्या के पाकिस्तान समर्थित बयान के बाद पूर्व कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष प्रह्लाद जोशी सोमवार को इतने नाराज हुए कि उन्होंने कांग्रेस नेता रम्या को पाकिस्तान जाने तक को कह दिया.

कौन है रम्या

अभिनेत्री रम्‍या कांग्रेस नेता हैं जिनका पूरा नाम दिव्या स्पंदन है. रम्‍या का जन्म कर्नाटक के बेंगलुरू में हुआ. उनकी माता रंजीता कांग्रेस पार्टी की वरिष्‍ट नेता हैं जबकि उनके पिता एक उद्योगपति हैं. उन्होंने ऊटी में सेंट हिल्डा के स्कूल में प्रारंभिक शिक्षा ग्रहण की.रम्या ने तेलगु, तमिल के साथ-साथ हिंदी फिल्‍मों में भी काम किया है.

2011 में कांग्रेस का दामन थामा
राम्या ने 2011 में कांग्रेस का दामन थामा और कांग्रेस के टिकट पर कर्नाटक के मांड्या निर्वाचन क्षेत्र से एमपी का चुनाव जीता. 2014 के लोकसभा चुनाव में भी उन्होंने इसी क्षेत्र से चुनाव लड़ा लेकिन इस बार वह 5500 वोटों से हार गईं. रम्या को सीएस पट्टाराजू ने मात दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें