26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सृजन घोटाला मामले पर लालू ने नीतीश पर लगाया ये आरोप, पीएम के बिहार यात्रा को बताया हवाई दौरा

पटना : बिहार में चर्चित सृजन घोटाला के मामले पर आज राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने नीतीश सरकार पर तीखा हमला बोला है. राजद सुप्रीमो ने आरोप लगाते हुए कहा कि सृजन घोटाला मध्य प्रदेश के व्यापम से बड़ा स्कैम है. लालू प्रसाद ने सृजन घोटाला मामले में गिरफ्तार आरोपी महेश मंडल की जेल […]

पटना : बिहार में चर्चित सृजन घोटाला के मामले पर आज राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने नीतीश सरकार पर तीखा हमला बोला है. राजद सुप्रीमो ने आरोप लगाते हुए कहा कि सृजन घोटाला मध्य प्रदेश के व्यापम से बड़ा स्कैम है. लालू प्रसाद ने सृजन घोटाला मामले में गिरफ्तार आरोपी महेश मंडल की जेल में हुई मौत पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि व्यापम के राह पर सृजन घोटाला जा रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के इशारे पर इस मामले में साक्ष्यों का छुपाने की साजिश हो रही है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी 26 अगस्त को बिहार में बाढ़ प्रभावित इलाकों के दौरे पर निशाना साधते हुए लालू प्रसाद ने कहा कि बाढ़ के बहाने वे हवाई दौरे पर बिहार आ रहे है.

सृजन मामले में तथ्यों को छिपानेकी साजिश : लालू
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने आरोप लगाते हुए कहा सृजन घोटाले की जांच नीतीश कुमार अपने चहेते अफसरों से करा रहे हैं और एसआइटी सारे तथ्यों को छिपा रही है. उन्होंने कहा कि जिस जिले में घोटाला हुआ वहां के खजांची महेश मंडल की जेल में एक तरह से हत्या कर दी गयी. उन्होंने कहा कि महेश मंडल का बेटा भी उसी जिले में जदयू का जिलाध्यक्ष था और जदयू के मुखिया नीतीश कुमार है. लालूयादव ने कहा कि मौत का शिकार हुए महेश खुद इस घोटाले की जांच के लिये सबसे बड़े सबूत थे. उन्होंने कहा कि जिस तरह से व्यापम से जुड़े साक्ष्यों को बारी बारी से नष्ट करने का प्रयास किया गया उसी तरह से सृजन मामले में तथ्यों को छुपाने की कोशिश की हो रही है.

सीएम से लालू ने पूछा सवाल
लालू यादव ने आरोप लगाते हुए का कि नीतीश की सरकार व्यापम की तरह घोटाले के आरोपियों को एक-एक कर के गायब कर रही है. उन्होंने कहा कि सदन में हमारी पार्टी इस मसले की जांच के लिये कार्यस्थगन का काम कर रही है और गरीबों की हक के लिये आगे भी सदन में लड़ती रहेगी. लालू ने कहा कि हम सीएम से जानना चाहते हैं कि जब 2013 में आर्थिक अपराध के संज्ञान में ये मामला आया था तो जांच रिपोर्ट का क्या हुआ. सरकार मामले में दोषियों को दंडित करने की बजाय प्रोत्साहित क्यों कर रही है.

पीएम मोदी के दौरे पर कसा तंज
राजद सुप्रीमो लालू यादव नेप्रधानमंत्री नरेंद्रमोदी के बिहार दौरे पर तंज कसते हुए कहा कि बाढ़ बीतने के बाद पीएम महज हवाई दौरा करने बिहार आ रहे हैं. उन्होंने नीतीश सरकार पर हमला तेज करते हुए कहा कि बिहार में बाढ़ के नाम पर भी घोटाला हुआ है. सरकार बाढ़ से मरने वालों के सही आंकड़े जारी नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि मीडिया में दिखाया गया कि कैसे पुलिस की निगरानी मेंशवों को नदी में फेंका जा रहा है. पीड़ित लोगों के प्रति सरकार का उदासीन रवैया है.

ये भी पढ़ें… राजद की रैली से पहले तेजस्वी का ‘बाहुबली’ अवतार, पटना में लगे ये पोस्टर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें