32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उरी अभियान में एक और आतंकी का शव मिला, मृतक संख्या चार हुई, बनिहाल हमले में शामिल तीसरा आतंकी गिरफ्तार

श्रीनगर : कश्मीर के उरी में सोमवार को सुरक्षा बलों को नियंत्रण रेखा के निकट एक आतंकवादी का शव मिला जिससे आतंकवाद निरोधी अभियान में मारे गये आतंकवादियों की संख्या चार हो गयी है. सुरक्षाबलों ने रविवारको आतंकवाद निरोधक अभियान चलाया था. इलाके में और आतंकी के छिपे होने की खबरों के बाद इसे सोमवार […]

श्रीनगर : कश्मीर के उरी में सोमवार को सुरक्षा बलों को नियंत्रण रेखा के निकट एक आतंकवादी का शव मिला जिससे आतंकवाद निरोधी अभियान में मारे गये आतंकवादियों की संख्या चार हो गयी है. सुरक्षाबलों ने रविवारको आतंकवाद निरोधक अभियान चलाया था. इलाके में और आतंकी के छिपे होने की खबरों के बाद इसे सोमवार की सुबह फिर शुरू किया गया. वहीं, जम्मू कश्मीर के बनिहाल में एसएसबी दल पर पिछले हफ्ते हुए जानलेवा आतंकी हमले में शामिल तीसरे आतंकी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

सेना के एक अधिकारी ने कहा कि हमें उरी सेक्टर में एक और आतंकवादी का शव मिला है जिससे इस अभियान में मारे गये आतंकवादियों की संख्या बढ़ कर चार हो गयी है. उन्होंने बताया कि यह सुनिश्चित करने के लिए अभियान क्षेत्र का विस्तार किया गया है कि सुरक्षा बलों की घेराबंदी से कोई आतंकी बच नहीं निकले. रविवार को उरी के कालगयी इलाके में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गये थे. अभियान में तीन नागरिक और एक सैनिक भी घायल हो गये थे.

पुलिस महानिदेशक एस पी वैद ने कहा कि आतंकी आत्मघाती हमले की साजिश रच रहे थे, ठीक उसी तरह जैसा कि पिछले वर्ष उरी में सेना के शिविर पर किया गया था. उस हमले में 19 जवानों की मौत हो गयी थी और कई अन्य घायल हुए थे. वैद ने संवाददाताओं से कहा, एक बड़ी त्रासदी टाल दी गयी. पिछले वर्ष सेना के शिविर पर जैसा आत्मघाती हमला हुआ था इस बार भी आतंकियों की उसी तरह का हमला करने की साजिश थी. लेकिन, पुलिस और सेना को समय रहते सूचना मिल गयी. इस बीच सेना के अधिकारी ने अभियान के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि रविवार की मुठभेड़ में सभी आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया.

सेना की 12 इन्फेंटरी ब्रिगेड के उप कमांडेंट हरप्रीत सिंह ने कहा, दोनों ओर से गोलीबारी होने पर आतंकवादियों ने एक घर में पनाह ली जहां नागरिक थे. आतंकियों ने इन लोगों को बंधक बना लिया. अधिकारी ने बताया कि नागरिकों को सुरक्षित बचा लिया गया. सिंह ने कहा, दिनभर की मुठभेड़ के बाद चार संभावित विदेशी आतंकियों को मार गिराया गया और उनके पास से आइइडी समेत सामान का जखीरा मिला है.

उधर, जम्मू कश्मीर के बनिहाल में एसएसबी दल पर पिछले हफ्ते हुए जानलेवा आतंकी हमले में शामिल तीसरे आतंकी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने कहा कि इस गिरफ्तारी के साथ ही रामबन जिले में एसएसबी दल पर हुए हमले के तीन सदस्यीय आतंकी मॉड्यूल का सफाया हो गया है. 22 सितंबर को घातक आतंकी हमले में शामिल मॉड्यूल के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था. रामबन के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मोहन लाल ने बताया, हमने हमले में शामिल तीसरे आतंकी को रविवारको गिरफ्तार कर लिया और एक पिस्तौल जब्त की है. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किये गये आतंकी की पहचान आकीब वाहिद के तौर पर हुई है. वह अनंतनाग के डिग्री कॉलेज में बीएससी का छात्र है. शुरुआती पूछताछ में आतंकी ने पुलिस को बताया कि दक्षिण कश्मीर के ओवर ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) ने उसे पिस्तौल दी थी और अन्य के साथ मिलकर एक मॉड्यूल बनाने का काम सौंपा था. पुलिस इस ओजीडब्ल्यू का पता लगाने में जुट गयी है जिसका संपर्क दक्षिण कश्मीर में आतंकी समूहों से है. 22 सितंबर को पुलिस ने हमले के बाबत गजनाफार और आरिफ को गिरफ्तार किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें