32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीडीपी ने अनंतनाग लोकसभा उपचुनाव अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने की मांग की

श्रीनगर : सत्तारुढ पीडीपी ने चुनाव आयोग से अनुरोध किया है कि वह अनिश्चितकाल के लिए अनंतनाग लोकसभा क्षेत्र के लिए उपचुनाव को टाल दे। यह अनुरोध वहां की अशांत स्थिति के मद्देनजर किया गया है. उपचुनाव के लिए पीडीपी के उम्मीदवार तस्सादुक हुसैन ने चुनाव आयोग के अधिकारियों के साथ कल वीडियो कान्फ्रेंस से […]

श्रीनगर : सत्तारुढ पीडीपी ने चुनाव आयोग से अनुरोध किया है कि वह अनिश्चितकाल के लिए अनंतनाग लोकसभा क्षेत्र के लिए उपचुनाव को टाल दे। यह अनुरोध वहां की अशांत स्थिति के मद्देनजर किया गया है. उपचुनाव के लिए पीडीपी के उम्मीदवार तस्सादुक हुसैन ने चुनाव आयोग के अधिकारियों के साथ कल वीडियो कान्फ्रेंस से बातचीत के दौरान यह अनुरोध किया। हुसैन मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के भाई हैं.

पीडीपी महासचिव निजामुद्दीन भट ने आज कहा, ‘‘हुसैन ने चुनाव आयोग से अनंतनाग लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव को अनिश्चितकाल के लिए तब तक टालने का अनुरोध किया है, जब तक कि वहां चुनाव कराने के लिए उपयुक्त माहौल तैयार नहीं हो जाता।” चुनाव आयोग ने चुनाव लड रहे सभी उम्मीदवारों की क्षेत्र में 25 मई को चुनाव कराने को लेकर उनकी राय जानने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की व्यवस्था की थी.
उपचुनाव पहले 12 अप्रैल को होना था लेकिन उसे श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र में नौ अप्रैल को मतदान के दौरान बडे पैमाने पर हुई हिंसा के बाद स्थगित कर दिया गया था। उस हिंसा में नौ लोगों की मौत हो गई थी. अनंतनाग लोकसभा सीट पिछले साल महबूबा के मुख्यमंत्री बनने के बाद खाली हो गई थी। मुफ्ती मोहम्मद सईद की मृत्यु के बाद महबूबा राज्य की मुख्यमंत्री बनी थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें