36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जम्मू-कश्‍मीर सरकार गठन : आज हो सकती है अमित शाह और मुफ्ती मोहम्मद सईद की मुलाकात

नयी दिल्ली : जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने को लेकर आज पीडीपी और भाजपा के बीच बातचीत हो सकती है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज पीडीपी नेता मुफ्ती मोहम्मद सईद भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं. इससे पहले कल अमित शाह ने जम्मू कश्‍मीर में सरकार गठन को […]

नयी दिल्ली : जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने को लेकर आज पीडीपी और भाजपा के बीच बातचीत हो सकती है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज पीडीपी नेता मुफ्ती मोहम्मद सईद भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं. इससे पहले कल अमित शाह ने जम्मू कश्‍मीर में सरकार गठन को लेकर आरएसएस के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की.सूत्रों के मुताबिक शाह राजधानी के झंडेवालान स्थिति आरएसएस मुख्यालय ‘केशव कुंज’ गये और संघ के सह कार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी से मुलाकात की. इसके अलावा उन्होंने सह कार्यवाह दत्तात्रेय होसबले, सुरेश सोनी और कृष्ण गोपाल से भी मुलाकात की.

शाह ने कृष्ण गोपाल से अलग से भी मुलाकात की और समझा जाता है कि शाह ने उनके साथ महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की. कृष्ण गोपाल संघ में भाजपा मामलों को देखते हैं. समझा जाता है कि इन मुद्दों में जम्मू कश्मीर में सरकार के गठन को लेकर पीडीपी से बातचीत और बिहार विधानसभा में आज शक्ति परीक्षण में मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी को भाजपा के समर्थन का मुद्दा शामिल रहा. दिल्ली के चुनाव में भाजपा की पराजय का मुद्दा भी संभवत: बातचीत के दौरान चर्चा में आया. भाजपा प्रमुख आज आरएसएस कार्यालय में करीब एक घंटे रहे.

संघ नेताओं से अमित शाह की इस मुलाकात को दिल्ली विधानसभा में पार्टी की हार से भी जोड़ कर देखा जा रहा है. समझा जाता है कि अपनी लगातार जीत और जनसमर्थन से भाजपा में आये अति आत्मविश्वास के मद्देनजर दिल्ली की करारी शिकस्त उसके लिए एक सबक है. ऐसे में संघ ने उसे जम्मू कश्मीर और बिहार में संभल कर कदम उठाने की सलाह दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें