27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

2,000 वर्ष पुराने मंदिर में तेलंगाना के सीएम ने चढाये पांच करोड रुपये मूल्य के स्वर्ण आभूषण

तिरुपति : तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने तिरमाला के निकट स्थित भगवान वेंकटेवश्वर मंदिर में बुधवार को लगभग पांच करोड रुपये मूल्य के स्वर्ण आभूषण दान किये. राव कल रात अपने परिजनों और मंत्रिमंडल के कुछ सहयोगियों के साथ यहां विशेष विमान से आए थे. आज सुबह उन्होंने यहां पूजा अर्चना की. इसके […]

तिरुपति : तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने तिरमाला के निकट स्थित भगवान वेंकटेवश्वर मंदिर में बुधवार को लगभग पांच करोड रुपये मूल्य के स्वर्ण आभूषण दान किये. राव कल रात अपने परिजनों और मंत्रिमंडल के कुछ सहयोगियों के साथ यहां विशेष विमान से आए थे. आज सुबह उन्होंने यहां पूजा अर्चना की. इसके बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने मंदिर के कार्यकारी अधिकारी डी संबाशिवा राज को स्वर्ण गुलदस्ता ‘‘शालीग्राम हारम’ और कई लडियों वाली स्वर्ण कण्ठी ‘‘माखरा कंठभरणम’ दिये.

मंदिर के सूत्रों ने बताया कि दान दिए गए लगभग 19 किलो स्वर्ण आभूषणों की कीमत पांच करोड रुपये है. सूत्रों के मुताबिक देश की आजादी के बाद से 2,000 वर्ष पुराने और दुनिया के सबसे समृद्ध इस मंदिर में किसी राज्य सरकार द्वारा दिया गया यह पहला इतना बडा दान है.

हैदराबाद लौटने से पहले राव ने यहां के निकट तिरचानुर में श्री पद्मावती मंदिर में भी स्वर्ण दान किया. मंदिर के बाहर संवाददाताओं से बातचीत में राव ने कहा कि वह यहां उपासना करने आए थे और अपने प्रण को पूरा करने के लिए भगवान वेंकटेश्वर को यह चढावा चढाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें