32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

किऊल-गया रेलखंड पर पैसेंजर चल रही लेट

पायदान व डिब्बों के बीच यात्रा करते हैं छात्र नवादा कार्यालय : किऊल-गया रेलखंड पर चलनेवाली 53628 डाउन गया-किऊल पैसेंजर शनिवार को घंटों विलंब से चली. इससे 13024 डाउन गया-हावड़ा एक्सप्रेस में यात्रियों की जबरदस्त भीड़ सवार हुई. परीक्षा देकर स्टेशन पहुंचे छात्र पैसेंजर ट्रेन का इंतजार करने के बजाय एक्सप्रेस ट्रेन के डिब्बों व […]

पायदान व डिब्बों के बीच यात्रा करते हैं छात्र

नवादा कार्यालय : किऊल-गया रेलखंड पर चलनेवाली 53628 डाउन गया-किऊल पैसेंजर शनिवार को घंटों विलंब से चली. इससे 13024 डाउन गया-हावड़ा एक्सप्रेस में यात्रियों की जबरदस्त भीड़ सवार हुई. परीक्षा देकर स्टेशन पहुंचे छात्र पैसेंजर ट्रेन का इंतजार करने के बजाय एक्सप्रेस ट्रेन के डिब्बों व पायदानों के बीच सवार हो गये. सुरक्षा के दृष्टिकोण से लोकोमोटिव पायलट ने सिगनल के बावजूद ट्रेन रोक कर इंजन से छात्रों को उतरवाया. मौके पर जीआरपी के जवान मुस्तैद थे. लेकिन पीछे के डिब्बों के बीच परीक्षार्थी जबरदस्ती चढ़े ही रहे. सुरक्षा के नियमों को धत्ता बता कर छात्र जान जोखिम में डाल कर ट्रेनों पर सवार हो रहे हैं.
इधर, नवादा स्टेशन पर स्टेशन प्रबंधक दिलीप कुमार ने कई बार गया स्टेशन से ट्रेन की स्थिति जानने की कोशिश की. लेकिन कंट्रोल से कोई जवाब नहीं मिला. 53628 डाउन गया-किउल पैसेंजर पांच घंटे विलंब से शाम 5:41 में नवादा स्टेशन पहुंची. इससे यात्रियों व परीक्षार्थियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.
ट्रैक्टर पर सवार होकर निकले छात्र परीक्षा खत्म होते ही परिक्षार्थी घर पहुंचने की होड़ में रहते है. लोग यातायात के किसी भी साधन पर चढ़ जाते हैं. सुरक्षा के ख्याल से परीक्षार्थियों के जान पर आफत बनी रहती है. बावजूद लोग जल्दबाजी में ट्रैक्टर, बस, ऑटो की छतों सहित झरझरिया पर चढ़ कर घरों को निकलते है. प्रशासन के ट्रैफिक अधिकारी मूक दर्शक बन कर तमाशबीन बने हैं. इस पर कोई भी कार्रवाई नहीं होने से बड़ी दुर्घटना की संभावना लगातार बनी हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें