32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टंकी में लीकेज, घरों में नहीं आ रहा पानी

लापरवाही. चार साल से पानी की दिक्कत पानी के लिए रोज होती है मारामारी कौआकोल : लाखों रुपये खर्च कर बनाये गये जलापूर्ति केंद्र शोभा की वस्तु बन कर रह गयी है. कौआकोल मुख्यालय सहित रानीबाजार, बीझो, बरियारपुर, जोगाचक, तरौन तथा खासकर कस्तूरबा विद्यालय में शुद्ध पेयजल मुहैया कराने के उद्देश्य से लगभग चार वर्ष […]

लापरवाही. चार साल से पानी की दिक्कत

पानी के लिए रोज होती है मारामारी
कौआकोल : लाखों रुपये खर्च कर बनाये गये जलापूर्ति केंद्र शोभा की वस्तु बन कर रह गयी है. कौआकोल मुख्यालय सहित रानीबाजार, बीझो, बरियारपुर, जोगाचक, तरौन तथा खासकर कस्तूरबा विद्यालय में शुद्ध पेयजल मुहैया कराने के उद्देश्य से लगभग चार वर्ष पूर्व इस जलमीनार का निर्माण किया गया था. परंतु, सरकारी उदासीनता व विभागीय कर्मियों की लापरवाही से अब तक टंकी का पानी लोगों के घरों तक पहुंच नहीं पा रहा है. बताया जाता है कि टंकी निर्माण के समय ही इसमें लीकेज हो गया था. इसके बाद से ही टंकी में पानी नहीं भरा जा रहा है. बिजली रहने पर मोटर द्वारा सीधे पानी की आपूर्ति घरों तक करायी जाती है.
इससे आसपास के क्षेत्रों में सीमित घरों तक पानी की आपूर्ति हो रही है. इस संबंध में कई बार ग्रामीणों द्वारा विभाग को सूचना दी गयी,पर आमलोगों को पेयजल उपलब्ध कराने के प्रति विभाग गंभीर नहीं है. इससे स्थिति भयावह बनी हुई है. दूसरी ओर जहां लोग भीषण गर्मी की मार झेल रहे हैं,वहीं पानी की जुगाड़ में समय बीत जाता है. गांववालों ने पानी की टंकी की मरम्मत कराने की मांग की है.
क्या कहते हैं अफसर
यह मामला पीएचइडी विभाग से संबंधित है. फिर भी अपने स्तर से समस्या के निराकरण के लिए विभाग को सूचित किया जायेगा.
बिंदु कुमार,बीडीओ, कौआकोल
क्या कहते हैं ग्रामीण
सरकार हर घर नल का जल योजना को लेकर ढींढोरा पीट रही है. पेयजल के लिए आमलोगों को छला जा रहा है. लोगों के लिए यह योजना ढाक के तीन पात वाली चरितार्थ हो रही है.
कैलाश प्रसाद यादव,जोगाचक
इस सरकार में पदाधिकारी तानाशाह बने हैं. मनमानी पूर्ण रवैया अपनाये हुए हैं. यही कारण है कि विभागीय अधिकारी द्वारा आमलोगों के पेयजल की समस्या को नजर अंदाज किया जा रहा है.
रामकृष्ण महतो, बिझो
शुद्ध पेयजल की समस्या के समाधान को लेकर पदाधिकारियों द्वारा आश्वासन के अलावा ग्रामीणों को कुछ नहीं मिला है. इस संबंध में समस्या के निदान के लिए डीएम को कदम उठाना चाहिए.
रंजीत कुमार,रानीबाजार
चार साल पहले यह जलमीनार बना है. अब तक गांव में पानी की आपूर्ति नहीं की जा सकी है.जबकि पाइप गांव में बिछा हुआ है.
बबलू कुमार, तरौन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें