36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लुभावने वादों के सहारे कानपुर पहुंची कांग्रेस की यात्रा, जाति आधारित राजनीति नहीं करने की बात

कानपुर :दिल्लीसे रवाना हुई कांग्रेस की यात्रायूपीकी राजधानी लखनऊ से पहले कानपुरपहुंची है. 27सालयुवा बदहाल नाम से निकली यह यात्राकांग्रेसकी उस राजनीति टीस को भी दर्शाती है, जिसने यूपी की सियासत से उसे 27 साल दूर रखा है. कानपुर में इस टीस को शब्दों में व्यक्त किया प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने. राज बब्बर ने […]

कानपुर :दिल्लीसे रवाना हुई कांग्रेस की यात्रायूपीकी राजधानी लखनऊ से पहले कानपुरपहुंची है. 27सालयुवा बदहाल नाम से निकली यह यात्राकांग्रेसकी उस राजनीति टीस को भी दर्शाती है, जिसने यूपी की सियासत से उसे 27 साल दूर रखा है. कानपुर में इस टीस को शब्दों में व्यक्त किया प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने. राज बब्बर ने कहा कि दिल्ली को पहले मुगलों ने बनाया और फिर अंग्रेजों ने उसे खड़ा किया लेकिन दिल्ली को सजाने संवारने का काम शीला दीक्षित ने किया. इसी तरह वह उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री बनने के बाद उत्तर प्रदेश का विकास करेंगी.

कांग्रेस की सरकार बनाकर देंखे, विकास क्या होता है-बब्बर

यूपी चुनाव में कांग्रेस का कोई नेता इन दिनों 27 साल नहीं भूल पा रहा है. शायद यही वजह है यात्रा भी 27 के नाम से और संबोधन भी. राज बब्बर ने कानपुर में लोगों से अपील करते हुए कहा कि पिछले 27 सालों में सपा, बसपा और भाजपा शासन में उत्तर प्रदेश लगातार पिछड़ता ही गया है. युवा मतदाताओं को कांग्रेस की तरफ खींचने के उद्देश्य से राज बब्बर ने पिछली सरकारों को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के युवाओं ने 27 साल पहले की कांग्रेस सरकार का काम नहीं देखा होगा इस बार कांग्रेस पार्टी की सरकार बनायें और देखे कि विकास क्या होता है.

मुरली मनोहर जोशी रहे निशाने पर

कानपुर के सांसद मुरली मनोहर जोशी को निशाना बनाते हुए बिना उनका नाम लिये राज बब्बर ने कहा कि वह कभी कभार ही कानपुर आते हैं, उन्हें कानपुर के विकास से क्या मतलब. कानपुर के सांसद को तो यह भी नहीं मालूम होगा कि वह किन किन संसदीय समीतियों में है. कमोबेश यही हाल प्रदेश के अन्य भाजपा सांसदों का भी है. प्रदेश की जनता को अपने सांसदों से पूछना चाहिए कि हमने आपको इतना जबरदस्त बहुमत दिया, आपने हमारे लिये क्या किया. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सभी पार्टिया जाति आधारित राजनीति करती हैं लेकिन कांग्रेस हर उस आदमी, नौजवान, बेरोजगार, किसान और महिला के साथ है जिसको उसका हक नहीं मिला है.

युवाओं का किया आह्वान

उन्होंने युवाओं का आहवान करते हुए कहा कि आपने 27 साल पहले की कांग्रेस सरकार को नहीं देखा होगा. एक बार कांग्रेस की सरकार को भी मौका दीजिए फिर देखिए कैसे आपको आपका हक मिलता है और प्रदेश का विकास होता है. कांग्रेस के पास विकास का विजन है उसके पास सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी तथा शीला दीक्षित जैसे नेता है जो उत्तर प्रदेश को अच्छी तरह से जानते हैं. इस लिये शीला दीक्षित उसी तरह से उत्तर प्रदेश को संवारेंगी जिस तरह से उन्होंने दिल्ली को संवारा था.

कांग्रेस सरकार को लाना जरूरी है

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित की गयी शीला दीक्षित ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश का गौरव है लेकिन पिछले 27 सालों में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और भारतीय जनता पार्टी की सरकारों में इस प्रदेश का गौरव खत्म कर दिया है और यह लगातार पिछडता जा रहा है. अगर यहां की जनता प्रदेश का विकास चाहती है तो उसे प्रदेश में कांग्रेस की सरकार लानी होगी.

हम जाति आधारित राजनीति नहीं करते-शीला दीक्षित

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को अच्छा समर्थन मिल रहा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की टीम भी काफी मजबूत है और प्रदेश में कांग्रेस का ट्रैक रिकार्ड भी अच्छा रहा है. उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी चौथे नंबर पर पहुंच गयी है. उत्तर प्रदेश की जनता अब 27 साल बाद कांग्रेस की सरकार देखना चाहती है. इसी लिये समाज के सभी वर्गों के लोग कांग्रेस से जुड़ रहे हैं, क्योंकि कांग्रेस जाति आधारित राजनीति नहीं करती है. शीला दीक्षित ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस सरकार ने जो विकास कार्य कराए है है वह पूरे देश ने देखे हैं इस आधार पर कांग्रेस दावा करती है कि अगर प्रदेश में मौका मिला तो यहां भी दिल्ली की तरह विकास कार्य कराये जायेंगे. इस लिये एक बार 27 साल बाद फिर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस सरकार लायें और फिर प्रदेश का कायापलट देखें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें