20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कश्मीर मुद्दे पर केंद्र सरकार सभी पार्टियों की बैठक बुलाये : शरद यादव

कानपुर : कश्मीर में फैली अशांति को लेकर जनता दल यू के नेता सांसद शरद यादव ने आज कहा कि केंद्र सरकार को चाहिए कि कश्मीर मुद्दे पर सभी पार्टियों की एक बैठक बुलाये जिसमें हुर्रियत नेता भी शामिल हो. आपस में बातचीत करके ही कश्मीर मसले का हल निकल सकता है. उत्तर प्रदेश विधान […]

कानपुर : कश्मीर में फैली अशांति को लेकर जनता दल यू के नेता सांसद शरद यादव ने आज कहा कि केंद्र सरकार को चाहिए कि कश्मीर मुद्दे पर सभी पार्टियों की एक बैठक बुलाये जिसमें हुर्रियत नेता भी शामिल हो. आपस में बातचीत करके ही कश्मीर मसले का हल निकल सकता है. उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में किस राजनीतिक दल से गठबंधन करना चाहेंगे तो यादव ने कहा कि केंद्र सरकार को चाहिए कि कश्मीर मसले को हल करने के लिये वह सभी पार्टियों की एक बैठक बुलाये जिसमें हुर्रियत के नेता भी शाामिल हो, क्योंकि कश्मीर मुद्दे पर इस तरह की बैठक के पहले यूपीए सरकार के शासन काल में होती रही है.

कानपुर के ग्रामीण इलाके में है जदयू की रैली

शहर के ग्रामीण इलाके घाटमपुर में कल छह अगस्त को आयोजित पार्टी की रैली में शामिल होने के लिये आज शाम शरद यादव कानपुर के सर्किट हाउस पहुंचे. सर्किट हाउस में आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने केंद्र की एनडीए सरकार के साथ उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार को निशाना बनाया. उन्होंने कहा कि भाजपा ने चुनाव से पहले कहा था कि हर साल दो करोड़ बेरोजगारों को रोजगार देंगे लेकिन अभी तक कितने बेरोजगारों को रोजगार मिला यह कोई नहीं जानता. हां, इतना जरूर जानते है कि देश में हर साल एक करोड 30 लाख नये बेरोजगार सड़क पर आ रहे है. कश्मीर मुद्दे पर पूछे गये सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वहां पीडीपी और भाजपा की सरकार हर मोर्चे पर विफल है.

यूपी में कानून व्यवस्था पर उठाये सवाल

करीब डेढ़ वर्ष पहले वहां के लोगों ने लोकतंत्र में विश्वास दिखाते हुए 60 प्रतिशत से अधिक वोट दिया था लेकिन अब वह जनता सड़कों पर क्यों उतर आई है. कश्मीर की जनता के दिल को समझने में सरकार से चूक हुई है. शरद यादव ने पाकिस्तान द्वारा आयोजित दक्षेस सम्मेलन में गृह मंत्री राजनाथ सिंह को प्रोटोकाल के तहत पर्याप्त सम्मान न देने को भी गलत बताया. उन्होंने कहा कि हमारे देश के गृह मंत्री को पर्याप्त सम्मान न देकर पाकिस्तान ने गलत काम किया है. उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार को निशाना बनाते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास की बात बहुत हो रही है लेकिन किसी भी राज्य का विकास तभी होता है जब वहां कानून व्यवस्था बेहतर हो.

बुलंदशहर घटना की चर्चा की

उन्होंने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था बहुत खराब है अभी बुलंदशहर की घटना हुई जो कि बहुत निदंनीय है लेकिन उसके बावजूद सरकार विकास की बात कर रही है. पहले कानून व्यवस्था तो सुधारों बाद में विकास देखा जायेगा. उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में किस पार्टी से गठबंधन करेंगे इस पर उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी से तो नही करेंगे. लेकिन इससे पहले हम प्रदेश में अपनी पार्टी जनता दल यू की नींव मजबूत करेंगे. हमने और हमारे नेताओं ने रैलियां शुरू कर दी है और यह रैलियां पूरे उत्तर प्रदेश में होगी, क्योंकि हमें पूरे प्रदेश से समर्थन मिल रहा है और हम प्रदेश की राजनीति में बदलाव लाना चाहते है क्योंकि दिल्ली में केंद्र की राजनीति का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर ही जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें