37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्वाति सिंह का बीयर बार का उदघाटन करने की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल, विवाद शुरू

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की मंत्री स्वाति सिंह द्वारा बीयर बार के उद्घाटन की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद विवाद उत्पन्न हो गया है. विपक्ष ने सोमवार को योगी सरकार के ‘चाल, चरित्र एवं चेहरे’ को लेकर सवाल उठाया. सरोजिनीनगर से भाजपा विधायक स्वाति सिंह ने राजधानी में 20 मई को अपनी […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की मंत्री स्वाति सिंह द्वारा बीयर बार के उद्घाटन की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद विवाद उत्पन्न हो गया है. विपक्ष ने सोमवार को योगी सरकार के ‘चाल, चरित्र एवं चेहरे’ को लेकर सवाल उठाया. सरोजिनीनगर से भाजपा विधायक स्वाति सिंह ने राजधानी में 20 मई को अपनी एक दोस्त के बीयर बार का उदघाटन किया था. इसकी तस्वीरें सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गयीं.

भाजपा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह स्वाति सिंह के पति हैं. दयाशंकर को पिछले साल बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियों के बाद पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था. हालांकि, विधानसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद उन्हें वापस पार्टी में शामिल कर लिया गया.

तस्वीरों में स्वाति सिंह को कुछ लोगों के साथ लाल फीता काटते हुए दिखाया गया है. उनके साथ कुछ नौकरशाह भी खड़े नजर आ रहे हैं. विपक्ष ने मौका गंवाये बिना प्रदेश सरकार पर निशाना साधा. सपा और कांग्रेस ने सवाल किया कि क्या योगी आदित्यनाथ सरकार का यही असली ‘चाल चरित्र और चेहरा’ है.

सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि इससे सत्ताधारी भाजपा का विरोधाभास नजर आता है. वे कहते कुछ हैं और करते कुछ हैं. कांग्रेस नेता द्विजेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि यह घटना भाजपा की ‘चाल चरित्र और चेहरे’ को उजागर करती है. ‘‘उनके (भाजपा) नेता मद्य निषेध की बात करते हैं, जबकि उनका मंत्री बीयर बार का उद्घाटन करता है. यह भी स्पष्ट नहीं है कि जिस बीयर बार का स्वाति सिंह ने उदघाटन किया, उसके पास वैध लाइसेंस है या नहीं.’ स्वाति सिंह टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं थीं, लेकिन भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने उनका बचाव करते हुए कहा कि राज्य में चूंकि शराब पर प्रतिबंध नहीं है, इसलिए स्वाति सिंह ने जो किया, वह अवैध नहीं है.

उन्होंने कहा कि यह भी जानना होगा कि किन हालात में स्वाति सिंह उदघाटन समारोह में गयीं. बताया जा रहा है कि बार की स्वामी एक महिला है और मंत्री वहां महिलाओं में उद्यमिता को प्रोत्साहित करने गयी थीं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनने के बाद से ही उत्तर प्रदेश में महिला संगठन शराब बिक्री के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. वे राज्य मेें शराब पूर्णतया बंद करने की मांग कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें