32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेलवे लगायेगा सुरक्षा शुल्क, लखनऊ-दिल्ली के बीच चलेगी डबल डेकर ट्रेन

लखनऊ: रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने रविवार को कहा कि वाजपेयी सरकार की तरह नरेंद्र मोदी सरकार भी रेलवे सेफ्टी फंड लगा कर रेल यात्रियों के सुरक्षित सफर का रास्ता पक्का करेगी, जिससे यात्रियों पर किराए का मामलूी बोझ पडेगा. उन्होंने बताया कि सरकार ने 20 हजार किमी नयी रेल लाइन बिछाने का लक्ष्य तय […]

लखनऊ: रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने रविवार को कहा कि वाजपेयी सरकार की तरह नरेंद्र मोदी सरकार भी रेलवे सेफ्टी फंड लगा कर रेल यात्रियों के सुरक्षित सफर का रास्ता पक्का करेगी, जिससे यात्रियों पर किराए का मामलूी बोझ पडेगा. उन्होंने बताया कि सरकार ने 20 हजार किमी नयी रेल लाइन बिछाने का लक्ष्य तय किया है. दूसरी ओर उन्होंने कहा किलखनऊके लोगों को जल्द ही छपरा, काठगोदाम और पुणा के लिए नयी ट्रेनों का तोहफा मिलेगा. उन्होंने लखनऊ दिल्ली के बीच डबल डेकर ट्रेन चलाने का भी एलान किया.
उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से ट्रेनों में यात्रियों की भीड आठ गुणा और माल यातायात सात गुणा बढी है. उन्होंने कहा कि इससे पटरियों पर काफी बोझ बढ गया है. यात्रियों को जरूरत भर ट्रेन नहीं मिल पा रही है. रेल राज्यमंत्री ने बताया कि मोदी सरकार ने 20 हजार किमी नयी रेल लाइन बिछाने के साथ ही 10 हजार किमी अमान परिवर्तन, 10 हजार किमी मार्ग का दोहरीकरण करने, 15 हजार किमी का विद्युतीकरण करने का लक्ष्य तय किया गया है.
रेल राज्यमंत्री ने रेलवे के नि जीकरण की आशंकाओं को खारिज किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेलमंत्री सुरेश प्रभु पहले ही निजीकरण से इनकार कर चुके हैं. उन्होंने अगले महीने लखनऊ वालों को चार नयी ट्रेन का तोहफा देने की बात कही. उन्होंने बताया कि दिल्लीलखनऊके बीच डबल डेकर ट्रेन दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद चलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें