37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नीतीश कुमार का शराबबंदी को लेकर यूपी में हल्ला बोल, PM मोदी पर साधा निशाना

नोयडा / पटना : बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने सूबे में पूर्ण शराबबंदी की सफलता के बाद उसे अन्य राज्यों में लागू करवाने के लिये लगातार जन सभाएं कर रहे हैं. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोयडा पहुंचे मुख्यमंत्री ने के जनता इंटर कॉलेज मैदान में एक […]

नोयडा / पटना : बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने सूबे में पूर्ण शराबबंदी की सफलता के बाद उसे अन्य राज्यों में लागू करवाने के लिये लगातार जन सभाएं कर रहे हैं. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोयडा पहुंचे मुख्यमंत्री ने के जनता इंटर कॉलेज मैदान में एक जनसभा को संबोधित किया. इस मौके पर नीतीश कुमार ने शराबबंदी के फायदे गिनाते हुए उत्तर प्रदेश सरकार को भी प्रदेश में शराबबंदी लागू करने के लिये सुझाव दिये.

शराबबंदी से बड़ा बदलाव-नीतीश

नीतीश कुमार ने जनसभा में लोगों से कहा कि शराबबंदी के बाद बिहार में बड़ा बदलाव आया है और इसके कई फायदे भी हैं. नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में शराबबंदी का सीधा असर अपराध के आंकड़ों पर पड़ा है. उन्होंने इस मौके पर शराबबंदी से सड़क हादसों में लगातार कमी की बात कहते हुए कहा कि सड़क दुर्घटना में तीस फीसदी की गिरावट आयी है.

यूपी में शराबबंदी की मांग

नीतीश कुमार ने जनसभा में यूपी सरकार से अपील करते हुए कहा कि इस प्रदेश से भी शराबबंदी की पहल होनी चाहिए. यूपी देश का एक बड़ा राज्य है और स्वाभाविक है यहां शराब की खपत ज्यादा है. नीतीश कुमार ने सरकार को सलाह देते हुए कहा कि शराबबंदी का फैसला सरकार के हित में है, इससे गरीबों में बचत की ताकत बढ़ेगी. नीतीश कुमार ने जनसभा में अपने मंच से यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से अपील करते हुए कहा कि अगर अखिलेश सरकार शराबबंदी के फायदे देखना चाहती है तो एक टीम को बिहार दौरे पर भेजे.

पीएम पर कसा तंज

नीतीश कुमार ने हाल में प्रधानमंत्री द्वारा योगा को लेकर किये गये अपील पर बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी जिस तरह लोगों से योगा की अपील करते हैं, लेकिन शराबबंदी के बाद ही पूर्ण रूप से लोग योगा को अपना सकेंगे. नीतीश कुमार ने शराबबंदी को देशहित में बताते हुए कहा कि पीएम को कड़ा फैसला लेना चाहिए. नीतीश कुमार ने इशारों-इशारों में शराबबंदी को बीजेपी शासित राज्यों में भी शुरू करने की बात कही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें