32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाजपा के ”गुड गवर्नेंस ” में इंसानी जान की कोई कीमत नहीं : मायावती

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने आज राजस्थान और छत्तीसगढ की सरकारी अनुदान प्राप्त गौशालाओं में गायों की मौत के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को घेरा.मायावती ने यहां जारी एक बयान में कहा, ‘ ‘भाजपा सरकार के ‘गुड गवर्नेंस ‘ (सुशासन) में इंसानी जान की कोई […]

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने आज राजस्थान और छत्तीसगढ की सरकारी अनुदान प्राप्त गौशालाओं में गायों की मौत के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को घेरा.मायावती ने यहां जारी एक बयान में कहा, ‘ ‘भाजपा सरकार के ‘गुड गवर्नेंस ‘ (सुशासन) में इंसानी जान की कोई कीमत नहीं रह गयी है.

लेकिन जिस प्रकार भारी भ्रष्टाचार के कारण गायों को भूख-प्यास के कारण तड़प-तड़प कर मरने को छोड़ दिया जा रहा है, संघ और अन्य लोग सरकार से उसका हिसाब क्यों नहीं मांग रहे? उन्होंने कहा कि पहले राजस्थान में और अब दूसरे भाजपा शासित राज्य छत्तीसगढ़ से सरकारी मदद वाली गौशालाओं में गायों की मौत की खबर आयी है.

बसपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि संघ और भाजपा के ‘अतिचारी ‘ लोग ‘ ‘गोहत्या ‘ ‘ के नाम पर खासकर दलितों तथा मुस्लिम समाज के लोगों पर सरकार के संरक्षण में जुल्म-ज्यादती, क्रूरता, मारपीट तथा उनकी हत्या तक करने को धर्म की सेवा समझते हैं. वही भाजपा शासित राज्यों में ‘गौमाताओं ‘ पर हो रही क्रूरता पर सरकारों से जवाब क्यों नहीं मांग रहे हैं? उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभी हाल में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की जिस बैठक की अध्यक्षता की है उसमें देशहित के ज्वलन्त मुद्दों के साथ-साथ ‘ ‘गौसेवा ‘ ‘ के इस खास मुद्दे पर चर्चा नहीं करना दु:खद तथा निन्दनीय है.
मालूम हो कि छत्तीसगढ के दुर्ग जिले में स्थित एक सरकारी अनुदान प्राप्त गौशाला में हाल में 100 से ज्यादा गायों की संदिग्ध हालात में मौत हुई थी. इसके अलावा पिछले महीने राजस्थान के जालौर जिले की विभिन्न गौशालाओं में भी बारिश के कारण संख्या में गायों की मौत हो गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें