32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

41 डिग्री तापमान, झुलस रहे लोग

मुसीबत. आग बरसा रहे सूर्य भगवान, सड़कों पर पसरा रहता है सन्नाटा धूप के कारण लोग बड़ी संख्या में बीमार हो रहे हैं. आग उगलती धूप व तेज पछुआ हवा के कारण गुरुवार को भी आम जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा. खगड़िया/गोगरी : तन झुलसा रही तेज धूप व हवा गुरुवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री एवं […]

मुसीबत. आग बरसा रहे सूर्य भगवान, सड़कों पर पसरा रहता है सन्नाटा

धूप के कारण लोग बड़ी संख्या में बीमार हो रहे हैं. आग उगलती धूप व तेज पछुआ हवा के कारण गुरुवार को भी आम जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा.
खगड़िया/गोगरी : तन झुलसा रही तेज धूप व हवा गुरुवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री एवं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहा. तेज धूप, गरमी व लू वाली हवा चलने की वजह से सबसे अधिक परेशानी स्कूली बच्चों को उठानी पड़ रही है. स्कूल से छुट्टी होने के बाद घर लौटने में बच्चों को काफी परेशानी हो रही है. हालांकि देर शाम आयी तेज हवा से लोगों ने गरमी से राहत की सांस ली. लेकिन इससे पहले लोगों को घर से निकलना मुश्किल हो गया था. मजदूर वर्ग के लोगों को काम करना मुश्किल हो रहा है.
धूप के कारण लोग बड़ी संख्या में बीमार हो रहे हैं. आग उगलती धूप व तेज पछुआ हवा पूरे दिन चलने की वजह से गुरुवार को भी आम जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा. गरम हवा के थपेड़ों से बचने के लिए लोग अपने घरों में कैद होकर रह गये. जरूरी काम से घर से बाहर निकलने वाले लोग धूप से बचने के लिए हर संभव प्रयास करते देखे गये.
शाम पांच बजे के बाद हवा शांत होने के बाद ही लोग अपने घरों से निकले. इसके कारण पूरे दिन बाजार व सड़कों पर भीड़-भाड़ आम दिनों की तुलना में कम ही रही. स्कूल से छुट्टी होने के बाद घर लौटने में बच्चों को काफी परेशानी हो रही है,धूप के कारण लोग बड़ी संख्या में बीमार हो रहे हैं. लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है. बढ़ती गरमी को देखते हुए लोग फ्रिज, पंखा, कूलर की खरीदारी जम कर कर रहे हैं. इसके अलावा बाइक पर चलने वाले लोग चश्मा, जूता पहने के साथ पूरे शरीर को ढक कर चले रहे हैं. इससे लू लगने का खतरा कम हो जाता है.
तीखी धूप से परेशान हैं स्कूली बच्चे
गुरुवार को स्कूली बच्चों को तेज धूप व गर्म पछिया हवा के थपेड़ों ने परेशान कर दिया. तेज हवा के साथ धूल उड़ने से पैदल या रिक्शा से घर लौटने वाले बच्चों को काफी परेशानी उठानी पड़ी. जबकि बस से आने वाले बच्चों को थोड़ी राहत मिल रही थी. तापमान में कमी नहीं आने की वजह से अभिभावक व स्कूल प्रबंधक दोनों ही परेशान है. ऐसे मौसम में बच्चों को लू लगने का खतरा बना रहता है.
मजदूर वर्ग के लोगों की बढ़ी परेशानी
तेज धूप व गरम हवा चलने की वजह से मजदूर वर्ग के लोग खासे परेशान है. काम करने के दौरान मजदूरों को लू लगने की शिकायत अभी काफी ज्यादा आ रही है. ऐसे में मजदूर काम करने से कतरा रहे है. खेतों में सुबह में लोग काम कर रहे हैं लेकिन दस बजे के बाद खेत में एक भी व्यक्ति नहीं दिख रहे हैं. जबकि घर बनाने के काम में लगे मजदूर भी दोपहर में छत के ऊपर काम करने से कतरा रहे हैं. कुल मिला कर गरमी का असर सभी वर्गों पर पड़ रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें