35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भूमि विवाद पर जनता दरबार लगायें उपायुक्त

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रांची के डीसी को भूमि विवाद निपटाने के लिए एक दिन का विशेष जनता दरबार लगाने को कहा. सीएम ने कहा कि रांची में भूमि विवाद का मामला सबसे अधिक आ रहा है. उन्होंने विशेष जनता दरबार में केवल भूमि विवाद का मामला लेने और इसे युद्धस्तर पर निबटाने […]

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रांची के डीसी को भूमि विवाद निपटाने के लिए एक दिन का विशेष जनता दरबार लगाने को कहा. सीएम ने कहा कि रांची में भूमि विवाद का मामला सबसे अधिक आ रहा है.
उन्होंने विशेष जनता दरबार में केवल भूमि विवाद का मामला लेने और इसे युद्धस्तर पर निबटाने का आदेश दिया. कांके रोड स्थित सीएम आवास में आयोजित जनता दरबार में आये लोगों के मामलों को संज्ञान में लेते हुए सीएम ने यह आदेश दिया.
जनता दरबार में शनिवार को 299 लोगों से मुख्यमंत्री मिले. जनता दरबार में सीएम के सचिव सुनील बर्णवाल, रांची के डीसी मनोज कुमार व एसएसपी प्रभात कुमार भी उपस्थित थे. फरियादियों में अनुकंपा के आधार पर नौकरी की मांग करनेवालों की संख्या भी अधिक थी.
मुख्यमंत्री ने अपने प्रधान सचिव को व्यक्तिगत तौर पर इस समस्या का समाधान करने का आदेश दिया. निरसा से आयी लखी मुखर्जी सीएम के सामने रोने लगी कि इंदिरा आवास के नाम पर मुखिया 20 हजार रुपये मांग रहा है. उसके परिवार का जीना मुहाल कर दिया है. स्कूल में रसोइया के काम से भी हटवा दिया है. सीएम ने धनबाद डीसी को जांच का आदेश दिया है.
डालटनगंज से आयी वृद्ध महिला रामपति कुंवर के पास दवा के लिए पैसे नहीं थे. सीएम ने एक हजार रुपये उसी समय दिये. जनता दरबार में चिकित्सा सहायता निधि से मदद की गुहार लगानेवालों की संख्या अधिक थी. जिस पर मुख्यमंत्री ने उपायुक्त को शीघ्र अनुशंसा करने का आदेश दिया.
तो हम बाल बच्चों समेत आत्मदाह कर लेंगे
जनता दरबार में हजारीबाग की शाहीन परवीन, निखत नाहिद आयी हुई थी. इन दोनों ने बताया कि 13 दिसंबर 2013 को हुए नैनो गोलीकांड में मो सबीर की हत्या के आरोप में उनके ही परिवार के चार पुरुषों कलीमुल्ला, शाहजहां, नमीमुल्ला व इश्तियाक खां को आरोपी बनाकर गिरफ्तार किया गया, जबकि चारों निर्दोष हैं.
चाहें तो नार्को टेस्ट करा लें. दोनों महिला सीएम के सामने ही रोने लगी. कहा कि इनके परिवार में कोई मर्द नहीं बचा है. कमाने वाला कोई नहीं है. यदि इन्हें रिहा नहीं किया गया तो लाचार होकर पूरा परिवार सामूहिक आत्मदाह कर लेंगे. सीएम ने कहा कि मामले की सीआइडी जांच होगी.
पुलिसकर्मी का एक माह में चार बार तबादला
अनिता सिन्हा ने मुख्यमंत्री से गुहार लगायी कि उनके पति संजय कुमार पुलिस नंबर 413 हैं. तत्कालीन मंत्री गीताश्री उरांव के काफिले से उनका एक्सीडेंट हो गया था. इसमें उनके छह वर्षीय पुत्र की भी मौत हो गयी थी. पति विकलांग हो गये हैं. उनका एक माह में चार बार तबादला किया गया है.
उन्होंने इलाज के लिए पति को रांची में ही रखने की मांग की. संजय कुमार को एक ही माह में रांची से पलामू, फिर रांची विशेष शाखा, फिर गुमला और अब चतरा ट्रांसफर कर दिया गया है. मुख्यमंत्री ने तबादला आदेश रोकने को कहा.
अरगोड़ा पुलिस के खिलाफ शिकायत
पिंक ऑटो महिला सर्विस, रांची की ओर से अरगोड़ा पुलिस के खिलाफ मुख्यमंत्री से शिकायत की गयी है.मुख्यमंत्री को बताया गया है कि पिंक ऑटो महिला सर्विस, रांची के संस्थापक संजय कुमार साहू, संरक्षक शमीम अख्तर और महिला चालकों पर झूठे आरोप में अरगोड़ा थाना में केस दर्ज है. पुलिस गलत कार्रवाई कर रही है. इसलिए पूरे मामले की न्यायिक जांच करायी जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें