29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टाटानगर स्टेशन : रेलवे व सरकार को कराया जिम्मेवारियों का अहसास, किन्नरों ने गड्ढे भर कर दुरुस्त की सड़क

जमशेदपुर : जो काम सरकार और रेलवे को करना चाहिए था उसे पूरा कर शहर के किन्नरों ने एक अलग मिसाल पेश की है.सोमवार को धातकीडीह की उत्थान जमशेदपुर संस्था (किन्नरों की संस्था ) की ओर से किन्नरों ने स्टेशन रोड स्थित संकटा सिंह पेट्रोल पंप के पास बने गड्डों को भर कर सड़क काे […]

जमशेदपुर : जो काम सरकार और रेलवे को करना चाहिए था उसे पूरा कर शहर के किन्नरों ने एक अलग मिसाल पेश की है.सोमवार को धातकीडीह की उत्थान जमशेदपुर संस्था (किन्नरों की संस्था ) की ओर से किन्नरों ने स्टेशन रोड स्थित संकटा सिंह पेट्रोल पंप के पास बने गड्डों को भर कर सड़क काे आम राहगीरों के चलने लायक बनाया. शाम करीब चार बजे आधा दर्जन से अधिक किन्नर पत्थर,बालू, गिट्टी और अन्य सामानों के साथ टेंपो सहित स्टेशन स्थित संकटा सिंह पेट्रोल पंप के पास पहुंचे. वहां मरम्मत करने वाली जगह को चारों तरफ से साड़ी टांग कर घेर दिया. उसके बाद टेंपो में साथ लाये ईंट, गिट्टी, बालू और पत्थर से गड्ढे भर दिये.
संस्था की अध्यक्ष रजिया किन्नर ने बताया कि प्रतिदिन इस जगह से पार होते हुए लोगों की परेशानी देखता था. अक्सर गड्ढे के कारण लोग यहां वाहनों से गिरते या घायल होते हैं. कई बार उनकी टेंपो भी गड्ढे में फंस गयी थी. स्कूल जाने वाले बच्चे भी अक्सर यहां गिर कर जख्मी हो जाते थे. लेकिन सरकार, रेलवे या स्थानीय जनप्रतिनिधियों का ध्यान इस ओर नहीं जा रहा था. बरसात आ गयी है. अब परेशानी ज्यादा बढ़ गयी थी. इसी लिए हमने एक जुट होकर सड़क के गड्ढे को भरने का निर्णय लिया. इस मौके पर रजिया किन्नर, सोमिया किन्नर, बेबो किन्नर, डोली किन्नर, टॉनी किन्नर मौजूद थे.
यातायात व्यवस्था भी संभाला : सड़क मरम्मत के दौरान ट्रैफिक कंट्रोल की जिम्मेवारी दो किन्नरों ने संभाल रखी थी. बड़ी गाड़ी से परेशानी न हो, इसके लिए सड़क पर आने – जाने वाले वाहनों को धीरे- धीरे पार करने का निर्देश दे रहे थे.
सरकार हमें जिम्मा दे, काम कर दिखायेंगे : सोमिया
उत्थान संस्था से जुड़े सोमिया किन्नर ने बताया कि आम लोगों की परेशानी दूर करने की जिम्मेवारी सरकार की है. लेकिन जर्जर सड़क के कारण हो रही परेशानी सरकार दूर नहीं कर पा रही है. अगर सरकर से काम नहीं हो रहा है तो हमलोगों को जिम्मेदारी और पैसा दे. हम समाज से जुड़े हर कार्य पूरी जिम्मेवारी के साथ करके दिखायेंगे.
आगे भी काम किया जायेगा : रजिया किन्नर
अध्यक्ष रजिया किन्नर ने बताया कि सोमवार को बारिश शुरू होने के कारण सड़क मरम्मत का काम बीच में बंद करना पड़ा. लेकिन आगे सड़क मरम्मत का काम जारी रखा जायेगा. समाज में इस प्रकार की परेशानी को कम करने के लिए किन्नरों का समूह सदैव आगे बढ़ कर काम करेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें