32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गीतांजलि एक्स. के पेंट्रीकार पर लगाया 20 हजार जुर्माना

जमशेदपुर : हावड़ा से चलकर मुम्बई जाने वाली गीतांजलि सुपरफास्ट एक्सप्रेस के पेंट्रीकार संचालन करने वाली एजेंसी पर खड़गपुर के सीनियर डीसीएम कुलदीप तिवारी ने 20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. गीतांजलि एक्सप्रेस में दिल्ली की एजेंसी आरके इंटरप्राइजेज पेंट्रीकार का संचालन करती है. रविवार को सीनियर डीसीएम ने अपने टीम के साथ गीतांजलि […]

जमशेदपुर : हावड़ा से चलकर मुम्बई जाने वाली गीतांजलि सुपरफास्ट एक्सप्रेस के पेंट्रीकार संचालन करने वाली एजेंसी पर खड़गपुर के सीनियर डीसीएम कुलदीप तिवारी ने 20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. गीतांजलि एक्सप्रेस में दिल्ली की एजेंसी आरके इंटरप्राइजेज पेंट्रीकार का संचालन करती है.
रविवार को सीनियर डीसीएम ने अपने टीम के साथ गीतांजलि एक्सप्रेस में खड़गपुर से टाटानगर तक औचक जांच की. जांच के क्रम में सीनियर डीसीएम ने पेंट्रीकार में कई अनियमितताएं पायी. पेंट्री में धड़ल्ले से गैर स्वीकृत ब्रांड के सामान की बिक्री की जा रही थी. भोजनयान में बाहरी व अनाधिकृत लोगों से सेवा ली जा रही थी जिनके पास कोई अधिकृत लाइसेंस नहीं था. पेंट्रीकार में गंदगी को सीनियर डीसीएम ने काफी गंभीरता से लेते हुए पेंट्री संचालन कर रही एजेंसी की शिकायत आइआरसीटीसी से करने की बात कही है.
स्क्वायड ने की टिकट की जांच ीतांजलि एक्सप्रेस के खड़गपुर से रवाना होने के बाद सीनियर डीसीएम कुलदीप तिवारी की अगुवाई में जांच दल ने एक-एककर सभी कोचों की जांच की. ट्रेन में औचक जांच से बेटिकट और पास पर चलने वाले रेलकर्मियों में भी अफरातफरी रही.
आरपीएफ जवानों के साथ सीनियर डीसीएम के साथ चल रहे टिकट जांच दल ने हर बोगी में यात्रियों के टिकट की जांच की. बड़ी संख्या में बेटिकट यात्रियों को टीम ने पकड़कर जुर्माना किया. हालांकि अब तक जुर्माना राशि का खुलासा नहीं हो सका है. टीम टाटानगर में उतर गयी.
गीतांजलि एक्सप्रेस में औचक जांच की गयी है. ट्रेन के पेंट्रीकार में गंभीर अनियिमतताएं मिली है. इसके लिए लगभग 20 हजार का जुर्माना एजेंसी पर किया गया है एवं भविष्य में सुधार को लेकर चेतावनी दी गयी है. जांच में कई बेटिकट व अनाधिकृत रूप से कोच में सवार यात्रियों को भी पकड़कर जुर्माना वसूला गया है. अभियान आगे भी जारी रहेगा.
कुलदीप तिवारी, सीनियर डीसीएम, खड़गपुर
अवैध हॉकर व किन्नर से परेशान थे यात्री
गीतांजलि एक्सप्रेस में सीनियर डीसीएम के औचक जांच के बावजूद बेखौफ रूप से अनाधिकृत वेंडर सामान बेचते नजर आये. टिकट निरीक्षकों की टीम के सामने ही किन्नर भी यात्रियों को रुपये के लिए परेशान करते रहे, लेकिन उन्हें रोकने की जहमत किसी ने नहीं उठायी.
वाहनों पर पथराव की जांच करने पहुंचे डीएसपी
सुंदरनगर : टाटा-हाता मार्ग पर फोर्स तैनात, हाइ-वे पेट्रोलिंग को सख्ती से गश्ती करने का आदेश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें