27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एमडीएम में निकला बिच्छू, छात्रों में हड़कंप

गिद्धौर(जमुई) : प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय रतनपुर में बच्चों को मध्याह्न भोजन योजना के तहत परोसे गये भोजन में बिच्छू निकलने से रतनपुर गांव के स्कूली छात्र छात्राओं में अफरा-तफरी मच गयी. गुरुवार को प्राथमिक विद्यालय रतनपुर में स्कूल प्रबंधन द्वारा स्कूली बच्चों को भोजन कराया जा रहा था कि अचानक विद्यालय के ही द्वितीय […]

गिद्धौर(जमुई) : प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय रतनपुर में बच्चों को मध्याह्न भोजन योजना के तहत परोसे गये भोजन में बिच्छू निकलने से रतनपुर गांव के स्कूली छात्र छात्राओं में अफरा-तफरी मच गयी. गुरुवार को प्राथमिक विद्यालय रतनपुर में स्कूल प्रबंधन द्वारा स्कूली बच्चों को भोजन कराया जा रहा था कि अचानक विद्यालय के ही द्वितीय वर्ग की छात्रा नंदनी कुमारी की थाली में परोसे गये भोजन में मरा हुआ बिच्छू निकल गया. उक्त घटना के वक्त आधे से अधिक बच्चे दोपहर का भोजन विद्यालय में कर चुके थे.
नंदनी ने अपने भोजन में बिच्छू देख डर से हल्ला मचाना शुरू कर दिया. वहीं आनन-फानन में विद्यालय प्रबंधन द्वारा नंदनी के थाली में निकले बिच्छू सहित सारे भोजन को फेंकवा कर सभी शिक्षक स्कूल में ताला बंद कर फरार हो गये. घटना के बाबत स्कूली छात्रा नंदनी कुमारी, बेबी कुमारी, अंशु कुमारी, छोटू कुमारी, अंश पांडेय, रितिक कुमार सहित दर्जनों छात्र-छात्राओं ने बताया कि हर रोज की तरह हमलोग स्कूल से मिलनेवाला भोजन कर रहे थे. तभी नंदनी के थाली में एक मरा बिच्छू मिला जिसके बाद नंदनी द्वारा रो-रो कर शोर मचाने पर हम सभी बच्चों ने अपना अपना खाना फेंक दिया. खाना खा चुके दर्जनों स्कूली छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य जांच एक रतनपुर के ही निजी क्लिनिक में करवाया गया. तब जाकर स्थिति सामान्य हुई.
इधर घटना से आक्रोशित ग्रामीण सहित नंदनी के परिजन अहिल्या देवी, राजन सिंह भदौरिया, सन्नी सिंह, अवधेश पाण्डेय, शुभम पांडे, राजेश सिन्हा, सूरज सिंह, राजवीर सिंह, राहुल सिंह, मुन्ना ठाकुर द्वारा बच्चों के भोजन में बिच्छू निकलने की सूचना पंचायत के मुखिया राजेश सिंह उर्फ रावल सामंत सिंह को दूरभाष पर दी गयी. घटना की खबर लगते ही तत्क्षण मुखिया राजेश सिंह स्कूल परिसर पहुंच कर विद्यालय का निरीक्षण किया. वहीं उन्होंने बताया कि स्कूल प्रबंधन की लापरवाही के कारण यह घटना घटी है. समय रहते बच्चों का स्वास्थ्य जांच करवाया गया.
इधर मध्याह्न भोजन में बिच्छू निकलने की घटना को ले साधन सेवी संतोष कुमार ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा मामला मेरे संज्ञान में लाया गया है. इस घटना की गहन जांच कर संबंधित विद्यालय प्रधान पर कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें