26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जून में लॉन्च किया जा सकता है रेलवे का मेगा एप हिंदरेल, सीट बुकिंग से लेकर मिलेगी तमाम तरह की जानकारी

नयी दिल्ली : भारतीय रेलवे में एक नया आयाम जोड़ने और रेल यात्रियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए आगामी जून महीने में मेगा एप हिंदरेल लॉन्च किया जा सकता. इसके जरिये रेल में सफर करने वाले यात्रियों को सीट बुकिंग से लेकर यात्रा से संबंधित तमाम सवालों के जवाब दिये सकेंगे. यह एप […]

नयी दिल्ली : भारतीय रेलवे में एक नया आयाम जोड़ने और रेल यात्रियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए आगामी जून महीने में मेगा एप हिंदरेल लॉन्च किया जा सकता. इसके जरिये रेल में सफर करने वाले यात्रियों को सीट बुकिंग से लेकर यात्रा से संबंधित तमाम सवालों के जवाब दिये सकेंगे. यह एप रेलवे के सभी मौजूदा एप्स पर मौजूद रहेगा. इसके साथ ही इस एप के जरिये एक साथ ट्रेनों के आगमन, प्रस्थान, देरी, रद्द, प्लेटफॉर्म नंबर, ट्रेनों चलने की जानकारी और सीट की उपलब्धता के बारे में जानकारी हासिल करना आसान हो सकेगा.

इसे भी पढ़ें : रेलवे के नये एप में कई सुविधाएं, खाना से लेकर कुली तक करा सकेंगे बुक

इतना ही नहीं, इस एप से टैक्सी, पोर्टर सर्विस, रिटायरिंग रूम, होटल, टूर पैकेज, ई-कैटरिंग सेवाओं को भी बुक किया जा सकता है. रेलवे ये सभी सेवाएं, सेवा प्रदाताओं के साथ रेवेन्यू शेयरिंग मॉडल के आधार पर उपलब्ध करायेगी. इस तरह इस एप से रेलवे को आमदनी भी होगी. इस एप के जरिये हर साल करीब 100 करोड़ रुपये तक की आमदनी हो सकती है.

रेलवे बोर्ड के सदस्य (ट्रैफिक) मोहम्मद जमशेद के अनुसार, ट्रेनों में देरी के संबंध में सही जानकारी उपलब्ध कराने में अभी परेशान आ रही है. उन्होंने कहा कि नये एप से ये दिक्कतें समाप्त हो सकती हैं. उन्होंने कहा कि नया एप जून में लॉन्च होगा. इस एप से न केवल सूचना मिलेंगी, बल्कि इससे लोग ट्रेनों की स्थिति के बारे में भी आसानी से जानकारी उपलब्ध कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें