32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तान के रास्ते खाड़ी देशों के लिए उड़ान नहीं भरना चाहतीं भारतीय विमानन कंपनियां

नयी दिल्ली : भारतीय विमानन कंपनियाें ने केंद्र सरकार से खाड़ी देशों के लिए उड़ान के रूट में बदलाव की मांग की है. दरअसल,भारतीय विमाननकंपनियां पाकिस्तान के रास्ते खाड़ी देशों के लिए उड़ान नहीं भरना चाहती हैं. विमानन कंपनियों का कहना है कि पाकिस्तान के रास्ते से जाना घुमावदार है. टॉइम्स ऑफइंडियाकीरिपोर्ट के मुताबिकविमानन कंपनियों […]

नयी दिल्ली : भारतीय विमानन कंपनियाें ने केंद्र सरकार से खाड़ी देशों के लिए उड़ान के रूट में बदलाव की मांग की है. दरअसल,भारतीय विमाननकंपनियां पाकिस्तान के रास्ते खाड़ी देशों के लिए उड़ान नहीं भरना चाहती हैं. विमानन कंपनियों का कहना है कि पाकिस्तान के रास्ते से जाना घुमावदार है.

टॉइम्स ऑफइंडियाकीरिपोर्ट के मुताबिकविमानन कंपनियों का कहना है कि उन्हें पश्चिमी भारत मुख्य तौर पर अहमदाबाद से उड़ान भरने की अनुमति दी जाएं जिससे पाकिस्तान के अासमान का इस्तेमाल न करना पड़े और वह अरब सागर के ऊपर से खाड़ी देशाें के लिए उड़ान भरें. इसके साथ ही भारत-पाकिस्तान संबंधों के बिगड़ने की वजह से विमानन कंपनियों को सुरक्षा की भी चिंता है.

मालूम हाे कि एयर इंडिया, जेट एयरवेज, इंडिगो व स्पाइसजेट जैसी कंपनियां पाकिस्तान के रूट से खाड़ी देशों के लिए उड़ानों का संचालन करती हैं. रिपोर्ट में एक एयरलाइन कंपनी के अधिकारीकेमुताबिक बताया गया है कि बीते कुछ दिनों से भारत ने पाकिस्तान के कुछ नॉन-शेडयूल्ड एयरक्राफ्ट्स को वापस लौटने को कहा था, ऐसे में पाकिस्तान भी ऐसी ही कार्रवाई कर सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें