36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पर्यावरण की सुरक्षा के लिए अधिक से अिधक पौधे लगायें

रायडीह: छत्तीसगढ़ व झारखंड के बॉर्डर पर स्थित मांझाटोली में स्वायत्तशासी विश्वविद्यालय निर्माण समिति की बैठक गुरुवार को मांझाटोली के पर्यटन भवन में हुई. इस दौरान पर्यटन भवन परिसर में वन महोत्सव कार्यक्रम के तहत पौधारोपण किया गया. विवि निर्माण समिति के मुख्य संरक्षक सह गुमला विधायक शिवशंकर उरांव ने कहा पर्यावरण को संरक्षित और […]

रायडीह: छत्तीसगढ़ व झारखंड के बॉर्डर पर स्थित मांझाटोली में स्वायत्तशासी विश्वविद्यालय निर्माण समिति की बैठक गुरुवार को मांझाटोली के पर्यटन भवन में हुई. इस दौरान पर्यटन भवन परिसर में वन महोत्सव कार्यक्रम के तहत पौधारोपण किया गया. विवि निर्माण समिति के मुख्य संरक्षक सह गुमला विधायक शिवशंकर उरांव ने कहा पर्यावरण को संरक्षित और सुरक्षित रखने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को पांच-पांच पौधा जरूर लगाना चाहिए. मनुष्य ने अपने स्वार्थ के लिए पेड़-पौधों की अंधाधुंध कटाई की है.

इसके कारण पर्यावरण संतुलन बिगड़ा है. निश्चित समय पर वर्षा नहीं हो रही है, लोग परेशान हैं. पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए सभी लोगों को अधिक से अधिक पौधे लगाने होंगे. दूसरे लोगों को भी पौधे लगाने के लिए प्रेरित करें. विवि निर्माण पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा विवि निर्माण समिति के गठन के छह वर्ष हो गये.

10 वर्षों में विवि निर्माण की आधारशिला रखने का लक्ष्य नजदीक पहुंच गया है. विवि निर्माण की जो परिकल्पना है, उसका स्वरूप तैयार किया जा रहा है. विवि निर्माण की वर्षगांठ पर इसका मॉडल प्रस्तुत करने की तैयारी चल रही है. मौके पर बीडीओ डॉ शिशिर कुमार सिंह, बाल संरक्षण आयोग के भूपन साहू, जगनरायण सिंह, शक्ति साहू, भुवनेश्वर प्रसाद साहू, बहादुर सिंह, जिप सदस्य चोकांद्र सिंह, राम प्रसाद साहू, चुइया उरांव, राजवेल उरांव, मनोहर सिंह, राजकिशोर साहू, श्याम सुंदर प्रसाद, रामप्रीत अग्रहरी, मुखिया जीवनी टोप्पो व पंसस किशोरी लकड़ा सहित अन्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें