32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो लाख का बिजली बिल देख पड़ा दिल का दौरा

भोरे (गोपालगंज) : बिजली कंपनी के कारनामे के कारण एक व्यक्ति की जान चली गयी. भोरे थाने के इमिलिया गांव निवासी फेकू राम ने 2009 में बीपीएल के तहत बिजली का कनेक्शन लिया. इसके बाद उसके पास दो लाख, चार हजार, 952 रुपये का बिल आ गया. बिल चुकाने की चिंता में गरीब फेकू को […]

भोरे (गोपालगंज) : बिजली कंपनी के कारनामे के कारण एक व्यक्ति की जान चली गयी. भोरे थाने के इमिलिया गांव निवासी फेकू राम ने 2009 में बीपीएल के तहत बिजली का कनेक्शन लिया. इसके बाद उसके पास दो लाख, चार हजार, 952 रुपये का बिल आ गया.
बिल चुकाने की चिंता में गरीब फेकू को दिल का दौरा पड़ गया. उसके बेटे ने उसे अस्पताल में भरती कराया, जहां बुधवार की रात उसकी मौत हो गयी.
जानकारी के अनुसार, 2009 में बीपीएल धारक फेकू राम ने घर में बिजली का कनेक्शन लिया. बिजली जली, लेकिन बिल नहीं आया. इस बीच गरीबों के लिए सरकार द्वारा कई तरह की योजनाएं चलायी गयीं. फेकू राम को लगा कि उसका बिजली बिल भी माफ कर दिया गया. लेकिन, उसका यह भ्रम उस समय टूटा, जब बिजली विभाग ने 600 रुपये का बिल भेजा. इसके बाद उसने बिल भी जमा कर दिया. इसके बाद न बिल आया और न ही फेकू ने इसे जानना जरूरी समझा. अचानक बिजली विभाग ने एक माह पहले फेकू राम के पास दो लाख, चार हजार, 952 रुपये का बिल भेज दिया.
साथ ही कानूनी कार्रवाई का नोटिस भी दिया. मजदूरी कर अपना जीवनयापन करनेवाले इस परिवार पर विपत्ति का पहाड़ टूट पड़ा. बिल चुकाने की चिंता में उसे दिल का दौरा पड़ और उसकी मौत हो गयी. फेकू के बेटे ने बताया कि बिजली बिल आने के बाद उसके पिता काफी चिंतित रहते थे. अब उसके बेटे के सामने दो लाख रुपये चुकाने की चिंता है.
इस संबंध में बिजली कंपनी के कार्यपालक अभियंता कुमार गौरव ने कहा कि ऐसी किसी घटना की जानकारी बिजली कंपनी को नहीं है. अगर ऐसा हुआ है, तो उसके बिल को तत्काल दुरुस्त करा दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें