37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डायन बिसाही मामले में दो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

सत्संग देखने गयी थी पुत्र के साथ शिवलाल व अभय मुर्मू ने की मारपीट अस्पताल में इलाज के क्रम में हुई मौत पुलिस गंभीरता से कर रही मामले की छानबीन 17 दिसंबर को एक साथ सेलेब्रल मलेरिया से शिवलाल मुर्मू का भांजा तथा बहनोई की हुई थी मौत गोड्डा : पथरगामा थाना में डायन बिसाही […]

सत्संग देखने गयी थी पुत्र के साथ

शिवलाल व अभय मुर्मू ने की मारपीट
अस्पताल में इलाज के क्रम में हुई मौत
पुलिस गंभीरता से कर रही मामले की छानबीन
17 दिसंबर को एक साथ सेलेब्रल मलेरिया से शिवलाल मुर्मू का भांजा तथा बहनोई की हुई थी मौत
गोड्डा : पथरगामा थाना में डायन बिसाही में हत्या के मामले में बडगांवा के दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. शक पर 65 वर्षीय सोनी मरांडी की हत्या कर दी गयी है. मृतका के पुत्र मंगल मुर्मू के सूचना पर मामला दर्ज किया गया है. थाना में कांड संख्या 07/17 के तहत हत्या एवं डायन अधिनियम के तहत गांव के शिवलाल मुर्मू तथरा अभय मुर्मू पर मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस छापेमारी भी कर रही है. मामले को लेकर इंस्पेक्टर मिथलेश सिन्हा ने बताया कि शुक्रवार की रात मृतका सोना मरांडी अपने पुत्र तथा परिजनों के साथ बड़गांव में चल रहे सतसंग में गया था.
लौटने के क्रम में धारदार हथियार से प्रहार कर महिला को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया था. इस संदर्भ में में बताया गया कि 17 दिसंबर को शिवलाल मुर्मू के 12 वर्षीय भांजा तथा बहनोई की मौत एक साथ सेलेब्रल मलेरिया से हुई थी. मौत के बाद बगल में रहने वाली सोना मरांडी को ही मौत का कारण बताते हुये डायन की अंदेशा से लगातार बदला लेने की फिराक में था.
20 दिनों में अंधविश्वास की दूसरी घटना में हत्या
डायन बिसाही के मामले में इससे पहले हनवारा थाना के खुर्द डुमरिया गांव में एक फरवरी को अंजू देवी नामक महिला की हत्या पड़ोस के दो व्यक्ति द्वारा सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी तेज हथियार से हत्या कर दी गयी थी. मामले में हत्यारे की पत्नी व बच्चे की मौत को लेकर इस बात का संदेह था कि अंजु देवी डायन बिसाही है. मामले के तीन दिन बाद ही एसपी ने त्वरित कारवाई करते हुये मामले को सुलझाया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें