27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बंदी को सीम देते एक गिरफ्तार प्राथमिकी दर्ज

गिरिडीह : पत्नी की हत्या के आरोप में जेल में बंद व्यक्ति को मोबाइल का 4जी सीम देते एक युवक को पुलिस ने धर-दबोचा. मामले को लेकर नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कर मंगलवार को उसे जेल भेज दिया गया. मामला कोर्ट परिसर का है. जेल भेजा गया युवक हीरोडीह थाना क्षेत्र के कठवारा का […]

गिरिडीह : पत्नी की हत्या के आरोप में जेल में बंद व्यक्ति को मोबाइल का 4जी सीम देते एक युवक को पुलिस ने धर-दबोचा. मामले को लेकर नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कर मंगलवार को उसे जेल भेज दिया गया.
मामला कोर्ट परिसर का है. जेल भेजा गया युवक हीरोडीह थाना क्षेत्र के कठवारा का अरुण मंडल (पिता बंधन मंडल) है. बताया जाता है कि पत्नी की हत्या के आरोप में सीआरपीएफ का जवान सिकंदर कुमार मंडल कारा में बंद है. सोमवार को सिकंदर की पेशी कोर्ट में हुई थी. अदालत में पेशी के बाद बंदी को सेशन कोर्ट हाजत लाने के दौरान कोर्ट परिसर में पुलिस का सुरक्षा घेरा को तोड़ कर अरुण बंदी सिकंदर के पास पहुंच गया और नोट में साट कर सीम देने लगा. इसी दौरान जवानों ने युवक को पकड़ लिया. इस संबंध में मंगलवार को नगर थाना में सेशन कोर्ट हाजत प्रभारी पुअनि विजय शंकर दुबे की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है.
प्राथमिकी में श्री दुबे ने कहा है कि 24 अप्रैल को नौ बजे सुबह सेशन कोर्ट हाजत के कैदी सिकंदर कुमार, रामेश्वर मंडल एवं टेकन राय को पेशी को लेकर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सप्तम संजीता श्रीवास्तव की अदालत में प्रस्तुत करने के लिए हवलदार मो. जहर खां एवं सुरक्षा गार्ड अभिरक्षा सशस्त्र बल के हवलदार विशेश्वर बास्के एवं जितेंद्र कुमार मेहता लेकर गये थे.
पेशी कराने के बाद वापस सेशन कोर्ट हाजत के लिए आ रहे थे. इसी बीच रास्ते में एक व्यक्ति सुरक्षा घेरा को तोड़ते हुए बंदी सिकंदर कुमार को कुछ रुपये देने लगा. इसी दौरान गार्ड ने बंदी से रुपया लेकर जांचा तो पाया गया कि एक बीस रुपये का एवं एक दस रुपये के नोट पर एक एयरटेल 4जी का सीम सटा हुआ था. बंदी सिकंदर के पास से उपरोक्त नोट एवं सीम बरामद कर लिया गया. इसी बीच सीम देने वाला व्यक्ति भागने लगा, जिसे पकड़ लिया गया. नगर थाना के पुअनि श्रीनिवास कुमार ने बताया कि इस संबंध में नगर थाना में (कांड संख्या 134/17 दिनांक – 24.04.17 धारा 353/447/328) प्राथमिकी दर्ज की गयी है. अरुण मंडल को जेल भेज दिया गया है.
पहले भी आते रहे हैं ऐसे मामले
कोर्ट परिसर में बंदी को सीम व अन्य सामान देने का मामला पूर्व में भी प्रकाश में आता रहा है. दो वर्ष पूर्व कोर्ट परिसर में गिरिडीह जेल में बंद एक नक्सली को नक्सलियों का चिट्ठी व अन्य सामान देते उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया गया था, वहीं वर्ष 2016 में भी इसी तरह एक बंदी को मोबाइल सीम देते एक युवक को गिरफ्तार किया गया था. बंदी को सीम दिये जाने से यह साफ होता है कि जेल के अंदर मोबाइल का प्रयोग हो रहा है, वहीं बंदी मोबाइल से लोगों से बात कर रहे होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें