27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीआइबी व जीआरपी को भुवनेश्वर राजधानी उड़ाने की जांच का जिम्मा

गया: रेल एसपी जितेंद्र मिश्र ने भुवनेश्वर राजधानी उड़ाने के मामले की जांच करने का निर्देश जारी किया है. गौरतलब है कि 23 मार्च, 2010 को गया-परैया के बीच कष्ठा स्टेशन के पास नक्सलियों के गिरोह द्वारा भुवनेश्वर राजधानी को क्षतिग्रस्त करते हुए ट्रैक उड़ाने की वारदात को अंजाम दिया गया था. पटना मुख्यालय में […]

गया: रेल एसपी जितेंद्र मिश्र ने भुवनेश्वर राजधानी उड़ाने के मामले की जांच करने का निर्देश जारी किया है. गौरतलब है कि 23 मार्च, 2010 को गया-परैया के बीच कष्ठा स्टेशन के पास नक्सलियों के गिरोह द्वारा भुवनेश्वर राजधानी को क्षतिग्रस्त करते हुए ट्रैक उड़ाने की वारदात को अंजाम दिया गया था. पटना मुख्यालय में क्राइम मीटिंग में संबंधित मामले की जांच करने के आदेश मिलने के बाद रेल जीआरपी व सीआइबी की टीम हरकत में आ गयी है.

दोनों टीमों ने संयुक्त बैठक कर आरोपित नक्सलियों को पकड़ने के लिए रणनीति बनायी है. रेल इंस्पेक्टर सुशील कुमार व सीआइबी के इंस्पेक्टर बीके सिंह ने बताया कि इसके अलावा पटना-इंदौर एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने के मामले में पकड़े गये लोगों से पूछताछ व वारदात में शामिल नक्सलियों को भी पकड़ने की चर्चा की गयी. उन्होंने बताया कि जांच में मिले तथ्यों के आधार पर नक्सलियों के गिरोह के शामिल होने के संकेत मिले हैं.

39 लोग हैं आरोपित: भुवनेश्वर राजधानी उड़ाने के मामले में 39 लोग आरोपित हैं. इसमें दो लोगों की मौत हो चुकी है. 28 लाेगों को जेल भेज दिया गया है. नौ अब भी फरार चल रहे हैं. उन्होंने बताया कि परैया प्रखंड के खैरा व गुरारू के रहनेवाले दो लोगों के बारे में सूचना मिली है. उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. इंस्पेक्टर ने बताया कि दो नक्सलियों की कुछ माह पहले गिरफ्तारी की गयी थी. उन्हें भी रिमांड पर लिया जायेगा. फिलहाल प्रक्रिया पेंडिंग में है.
एक सप्ताह में दें रिपोर्ट : रेल एसपी जितेंद्र मिश्र की ओर से इंस्पेक्टर को जारी जांच के आदेश में एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट मुख्यालय में सौपेने की बात कही है. उन्होंने कहा है कि लगातार छापेमारी करें. छापेमारी के दौरान जो सबूत हाथ लगे. उस पर तुरंत जांच कर कार्रवाई की जाये. उन्होंने कहा कि फरार आरोपितों को जल्द से जल्द पकड़ने की कोशिश करें.
गिरफ्तारी के लिए बनी टीम
जीआरपी व सीआइबी की टीम ने परैया, गुरारू, खैरा व सरेवा सहित अन्य जगहों पर लगातार छापेमारी करेगी. साथ ही कुछ दिनों के लिए वहां पर पुलिस रहेगी. पल-पल की जानकारी जीअारपी रेल एसपी को देंगे. फरार आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए इन इलाकों में छापेमारी अभियान चलेगा. छापेमारी के दौरान पुलिस भी मौजूद होगी. पुलिस का सहयोग लेकर ही इलाकों में छापेमारी की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें