26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Apple की नयी मोबाइल पेंमेंट सर्विस Apple Pay लांच, अब करें आईफोन से शॉपिंग

एप्‍पल ने अपना नया मोबाइल सॉफ्टेवेयर अपडेट लांच कर दिया है. एप्‍पल का नया ऑपरेटिंग सिस्‍टम आईओएस 8.1 पिछले गुरुवार को नये आईपैड और आईमैक के साथ लांच किया गया था. कंपनी के सॉफ्टवेयर हेड क्रैग फैडराई ने सोमवार को नया सॉफ्टवेयर iCloud फोटो लाइब्रेरी के साथ एक और नयी सर्विस Apple Pay भी लांच […]

एप्‍पल ने अपना नया मोबाइल सॉफ्टेवेयर अपडेट लांच कर दिया है. एप्‍पल का नया ऑपरेटिंग सिस्‍टम आईओएस 8.1 पिछले गुरुवार को नये आईपैड और आईमैक के साथ लांच किया गया था. कंपनी के सॉफ्टवेयर हेड क्रैग फैडराई ने सोमवार को नया सॉफ्टवेयर iCloud फोटो लाइब्रेरी के साथ एक और नयी सर्विस Apple Pay भी लांच किया है. अब यूजर को शापिंग केलिए हर जगह अपना वालेट ले जाने की कोई जरूरत नहीं है. इसके द्वारा यूजर अपने नये आईफोन के जरिये आसानी से सामानों की खरीदारी कर सकते हैं.

एप्‍पल के इस नये अपडेट Apple Pay की सुविधा इस वक्‍त नये डिवाइस नये सॉफ्टवेयर iOs 8 से लैस डिवाइसों एप्‍पल आईफोन 6, एपपल आईफोन 6 प्‍लस, एप्‍पल वाच, आईपैड एयर 2 और आईपैड मिनी 3 में उपलब्‍ध है. Apple Pay को इस्‍तेमाल करना बेहद आसान है ,बस यह आपके क्रेडिट और डेबि‍टकार्ड को स्‍टोर कर आपको यह सुविधा दे सकता है. इसका पेमेंट सिस्‍टम इसमें लगे टच आइडी ऑथेंटिंकेसन और NFC के साथ काम करता है.

करीब दो दर्जन रिटेल शॉप ने एप्‍पल के द्वारा लांच की गयी इस सर्विस को शुरु कर दिया है और कुछ कंपनियों ने इसके लिए सारे उपकरणों को लगाने की बात कही है . Apple Pay की सुविधा करीब 220,000 स्‍टोरों पर उपलब्‍ध है. इसके अलावा अगले साल तक कई और स्‍टोरों के जुडने की संभावना है. इसके लिए आईफोन 6 और आईफोन 6 प्‍लस और नये लांच आईपैड पर कई एप्‍प हैं जो यह सुविधा मुहैया करा रहे हैं.
सबसे खास बात है Apple Pay आपको यूनिक सिक्‍योरिटी फीचर प्रदान करता है जिससे यूजर के डेबिट और क्रेडिट कार्ड की डीटेल सुरक्षित रहती है. यह आपके पूराने ट्राजेक्‍सन को स्‍टोर नहीं करता सिर्फ सुविधा के लिए सबसे रिसेंट ट्रंजेक्‍सन की डीटेल सेव रखता है. तो तैयार हो जाएं शापिंग के नये एक्‍सपीरियंस के लिए और बेफिक्र शॉपिंग करें अपने नये आईफोन की मदद से.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें