26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#HMD_Global ने लाॅन्च किया #Nokia8 फ्लैगशिप स्मार्टफोन, कीमत 45,000 रुपये

नयी दिल्लीः मोबाइल बनाने वाली नोकिया की अधिकृत कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने लंदन के एक कार्यक्रम में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोकिया 8 लॉन्च कर दिया है. यह दुनिया का पहला ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन है, जिसमें कार्ल जीस के कैमरा लेंस दिये गये हैं. इसमें प्योर एंड्राॅयड है. कंपनी का दावा है कि इसमें सबसे एड्वांस्ड एल्यूमिनियम […]

नयी दिल्लीः मोबाइल बनाने वाली नोकिया की अधिकृत कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने लंदन के एक कार्यक्रम में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोकिया 8 लॉन्च कर दिया है. यह दुनिया का पहला ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन है, जिसमें कार्ल जीस के कैमरा लेंस दिये गये हैं. इसमें प्योर एंड्राॅयड है. कंपनी का दावा है कि इसमें सबसे एड्वांस्ड एल्यूमिनियम बॉडी दी गयी है. इसकी कीमत 599 यूरो (लगभग 45 हजार रुपये) रखी गयी है. कुछ देशों में इस फोन की बिक्री सितंबर में शुरू होगी.

इस खबर को भी पढ़ेंः Nokia 3310 के बाद आ रहा Nokia 1100 का नया अवतार…? लीक हुई तस्वीर, जानें फीचर्स और कीमत

नोकिया ने नोकिया 8 में पहली बार ड्यूल साइट विडियो फीचर दिया है. इसके तहत बैक कैमरे और फ्रंट कैमरे से एकसाथ शूट किया जा सकता है. यह तकनीक फेसबुक और यूट्यूब पर रियलटाइम ब्रॉडकास्टिंग में काफी काम आ सकता है. इस फीचर में डिस्प्ले पर स्प्लिट स्क्रीन पर दोनो तरफ के विजुअल दिखायी देंगे. कंपनी का कहना है कि इस फीचर से विडियो कॉन्टेंट क्रिएटरों को काफी फायदा होगा. नोकिया 8 में 5.3 इंच का क्यूएचडी डिस्प्ले दिया गया है. बैक पर 13+13 एमपी ड्यूल कैमरा है और फ्रंट में 13MP का सेल्फी कैमरा है.

इस फोन की बॉडी एल्युमिनियम की है और इसमें हाई ग्लॉस मिरर फिनिश दी गयी है. नोकिया ने फोटोज और विडियो के लिए गूगल फोटोज के तहत अनलिमिटेड स्टोरेज देने का भी वादा किया है. इस हाई एंड फ्लैगशिप स्मार्टफोन में क्वालकॉम का लेटेस्ट प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 835 है. इसके साथ 4GB रैम को कपल किया गया है. इस फोन में 64 जीबी इंटरनल मेमोरी दी गयी है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिये बढ़ाकर 256 जीबी तक किया जा सकता है.

इस फोन में 3090 एमएएच बैटरी है और फोन क्विक चार्जिंग को भी सपॉर्ट करता है. इस फोन पर 4G एलटीर्इ नेटवर्क चलता है. नोकिया 8 में स्टॉक एंड्राूयड नूगा 7.1.1 है और फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है. इस फोन के सिंगल और ड्यूल सिम दोनों वेरियंट्स निकाले जायेंगे. यह फोन चार कलर वेरियंट्स में उपलब्ध होगा. इनमें पॉलिश्ड ब्लू,पॉलिश्ड कॉपर, टेंपर्ड ब्लू और स्टील शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें