32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वेल्स के खिलाफ लिली क्वार्टर फाइनल को घरेलू मैच बनाना चाहता है बेल्जियम

तोलोसी (फ्रांस) : बेल्जियम के केविन डि ब्रुइने चाहते हैं कि वेल्स के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबला घरेलू मैच की तरह हो क्योंकि लिली स्टेडियम उनके देश की सीमा से सिर्फ 100 किमी दूर है. इस मुकाबले को देखने के लिए बेल्यिजम के काफी प्रशंसकों के फ्रांस के इस शहर में पहुंचने की उम्मीद है. […]

तोलोसी (फ्रांस) : बेल्जियम के केविन डि ब्रुइने चाहते हैं कि वेल्स के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबला घरेलू मैच की तरह हो क्योंकि लिली स्टेडियम उनके देश की सीमा से सिर्फ 100 किमी दूर है. इस मुकाबले को देखने के लिए बेल्यिजम के काफी प्रशंसकों के फ्रांस के इस शहर में पहुंचने की उम्मीद है.

कप्तान के रुप में चेल्सी के फारवर्ड ईडन हजार्ड के प्रेरणादायी प्रदर्शन से हंगरी को 4-0 से हराने के बाद बेल्जियम का मनोबल बढ़ा हुआ है. डि ब्रुइने को उम्मीद है कि उनकी टीम पिछले मैच के प्रदर्शन को दोहराने में सफल रहेगी.
डि ब्रुइने ने कहा, ‘‘मैं इस मैच के लिए इंतजार नहीं कर सकता जो हमारे लिए घरेलू मैच की तरह होगा क्योंकि यह बेल्यिजम सीमा के पास होगा.” उन्होंने कहा, ‘‘हमें काफी प्रशंसकों के पहुंचने की उम्मीद है. उम्मीद करते हैं कि हम टूर्नामेंट जीतेंगे.” हंगरी के खिलाफ एकतरफा मुकाबले में जीतने के बाद बेल्जियम को उम्मीद है कि टीम 1980 की उपलब्धि को दोहराने में सफल रहेगी जब उसने फाइनल में जगह बनाई थी. तब उसे फाइनल में पश्चिम जर्मनी के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी.
हंगरी के खिलाफ डि ब्रुइने ने 10वें मिनट में फ्री किक पर गोल दागकर टीम को बढ़त दिलाई थी. हंगरी ने मैच के दौरान 12 मिनट में तीन गोल दागे थे. दूसरी तरफ वेल्स को उत्तरी आयरलैंड के खिलाफ प्री क्वार्टर फाइनल में 1-0 की जीत के दौरान काफी पसीना बहाना पड़ा था और टीम के मैनेजर क्रिस कोलेमन ने स्वीकार किया कि बेल्जियम का पलड़ा भारी है. इंग्लैंड को पीछे छोड़ते हुए ग्रुप में शीर्ष पर रहने और रुस को 3-0 से हराने के बाद वेल्स को कमजोर नहीं आंका जा सकता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें