32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पेड़ के मालिकाना हक को लेकर हुई जमकर मारपीट

जामा : जामा थाना क्षेत्र के थानपुर पंचायत अंतर्गत छोटी पूर्णिया गांव में एक शीशम पेड़ के मालिकाना हक को लेकर मारपीट हुई. घटना को लेकर कैलाश लायक ने थाने में अंग्रेजी लायक, राजू लायक, रंभा देवी, प्रतिमा देवी, लगनी देवी के विरुद्ध मारपीट का मामला दर्ज कराया है. कैलाश लायक ने बताया कि नाना […]

जामा : जामा थाना क्षेत्र के थानपुर पंचायत अंतर्गत छोटी पूर्णिया गांव में एक शीशम पेड़ के मालिकाना हक को लेकर मारपीट हुई. घटना को लेकर कैलाश लायक ने थाने में अंग्रेजी लायक, राजू लायक, रंभा देवी, प्रतिमा देवी, लगनी देवी के विरुद्ध मारपीट का मामला दर्ज कराया है. कैलाश लायक ने बताया कि नाना के संपत्ति की देखरेख के लिए वह छोटी पूर्णिया वह अपने नाना के साथ रहता है. नाना के अनुपस्थिति में उनके रिस्तेदार शीशम के पेड़ को बेचने की बात करने लगे.

उन्हें नाना की अनुपस्थिति में बिक्री के लिए मना करने पर उसके एवं उसकी पत्नी अंजू देवी के साथ लाठी डंडा से मारपीट कर घायल कर दिया. जामा थाना पुलिस ने घटना को लेकर कांड संख्या 33/17 धारा 341, 323, 325, 504(34) के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

नहीं है कूड़ेदान, फैली रहती है गंदगी
वार्ड पड़ताल. वार्ड नंबर ग्यारह के लोग बदबू भरे वातावरण में सांस लेने को विवश
एक नजर में वार्ड
वार्ड नंबर 11
वार्ड पार्षद अभिषेक चौरसिया
मकानों की संख्या 370
कुल जनसंख्या 1891
पुरुष 1030
महिला 861
दुमका : शहर के वार्ड नंबर ग्यारह के लोगों को गंदगी से निजात नही मिल पाया है. इस वार्ड में घुसते ही जगह-जगह कचरों का अंबार आसानी से देखनों को मिल जायेगा. मोहल्लों में अब तक एक कूड़ादान तक नहीं लगाया गया है. लोग अपने घरों का कचरा नालियों में फेंकते हैं या फिर सड़क पर ढेर लगा देते हैं. वार्डवासियों का कहना है कि मोहल्ले में कूड़ादान नहीं रहने से कचरा फेंकने में काफी परेशानी होती है. मजबूरन नालियों में या फिर सड़क किनारे फेंकना पड़ता है.
वार्डवासियों की माने तो इस वार्ड की सफाई भी नियमित नहीं होती है. मोहल्लेवासी स्वयं ही सड़क किनारे पड़े कचरे की सफाई करते है. नालियों में कचरा फेंकने से नाली से पानी की निकासी नहीं हो पाती है. इससे नालियों में जल-जमाव हो जाता है और बीमारी फैलने की आशंका बनी रहती है. वार्ड में कई लोग आज भी राशन कार्ड से वंचित हैं. वहीं कई जरूरतमंद लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना का भी लाभ नहीं मिला है. इसी वार्ड में बड़ा बांध तालाब भी स्थित है. शहर के धार्मिक अनुष्ठान इसी तालाब में होते है पर यहां भी गंदगी का अंबार लगा हुआ है. मुंडन घाट में भी पेयजल की व्यवस्था नहीं की गयी है. वार्डवासियों की माने तो इस तालाब का सफाई के साथ-साथ सौंदर्यीकरण की आवश्यकता है. वहीं नगर पर्षद द्वारा अबतक वार्ड में एक भी एलइडी लाइट नहीं लगायी गयी.
शिकायतों का यहां नहीं होता असर, नहीं लेते कोई हमारी सुधि : वार्डवासी
मोहल्ले में नगर पर्षद द्वारा सफाई नहीं कराया जाता है. मोहल्लेवासी स्वयं ही सड़कों की सफाई करते है. इस मोहल्ले में भी सफाई की व्यवस्था होनी चाहिए.
– जीवानंद मिश्र
मोहल्ले में एक भी कूड़ादान नहीं है. जिस कारण घर का कचरा फेंकने में काफी परेशानी होती है. कचरा सड़क किनारे फेंकना पड़ता है. जिससे गंदगी चारों ओर फैलती रहती है.
– तारामुनी देवी
मोहल्ले की सफाई पर किसी का ध्यान नहीं है. एक कूड़ादान तक नहीं लगवाया गया है. गंदगी से मोहल्लेवासी परेशान हैं. ये जल्द से जल्द दूर होनी चाहिए.
– लता देवी
हमें सरकार द्वारा आवास योजना का लाभ नहीं मिला है. आवास के लिए चक्कर काटते रहते हैं पर कोई मदद नहीं करता है. वार्ड वासियों को इससे मुक्ति दिलायी जाये.
– मनोरमा देवी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें