28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद से चलायें हमसफर एक्सप्रेस : रवींद्र पांडेय

धनबाद: गिरिडीह के सांसद रवींद्र कुमार पांडेय ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से धनबाद से नयी दिल्ली के बीच हमसफर एक्सप्रेस चलाने की मांग की है. सांसद ने रेल मंत्री को पत्र लिखकर धनबाद से नयी दिल्ली के बीच हमसफर ट्रेन चलाने के लिए जल्द पहल करने की अपील की है. पत्र में लिखा है […]

धनबाद: गिरिडीह के सांसद रवींद्र कुमार पांडेय ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से धनबाद से नयी दिल्ली के बीच हमसफर एक्सप्रेस चलाने की मांग की है. सांसद ने रेल मंत्री को पत्र लिखकर धनबाद से नयी दिल्ली के बीच हमसफर ट्रेन चलाने के लिए जल्द पहल करने की अपील की है. पत्र में लिखा है कि धनबाद को देश की कोयला राजधानी के नाम से जाना जाता है.

लेकिन आजादी के बाद से आज तक धनबाद से नयी दिल्ली के लिए सीधी ट्रेन नहीं चलायी गयी. धनबाद से नयी दिल्ली के लिए सीधी ट्रेन कोयलांचलवासियों का सपना रह गया है. इस क्षेत्र के लोगों को हावड़ा एवं सियालदह से चलने वाली ट्रेनों पर ही निर्भर रहना पड़ता है. जबकि यहां की जनता वर्षों से यह मांग कर रही है.

इस बीच रेलवे बोर्ड द्वारा सियालदह-नयी दिल्ली (दुरंतो एक्सप्रेस) को इस रूट से डायवर्ट करने की घोषणा कर दी गयी है. पहले से ही धनबाद-चन्द्रपुरा (डीसी) रेलवे लाइन बंद होने की मार झेल रहे कोयलांचलवासियों के लिए यह एक दुःखद और आक्रोशित करने वाली खबर है. श्री पांडेय ने रेल मंत्री से व्यापक जनहित में टाटा-अमृतसर एक्सप्रेस और भुवनेश्वर-नयी दिल्ली एक्सप्रेस का ठहराव चंद्रपुरा रेलवे स्टेशन पर करने का भी आग्रह किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें