29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोहत्या व तस्करी पर लगेगा प्रतिबंध

मधुपुर: मधुपुर में कृषि मंत्री रणधीर सिंह ने कहा कि झारखंड में गाय की तस्करी व गो हत्या पूरी तरह प्रतिबंधित होगा. उन्होंने कहा कि गोहत्या अधिनियम भी सख्ती से लागू किया जायेगा. सोमवार को कृषि मंत्री व श्रम मंत्री राज पलिवार ने पसिया स्थित गोपाल गोशाला परिसर में 44 लाख की लागत से नवनिर्मित […]

मधुपुर: मधुपुर में कृषि मंत्री रणधीर सिंह ने कहा कि झारखंड में गाय की तस्करी व गो हत्या पूरी तरह प्रतिबंधित होगा. उन्होंने कहा कि गोहत्या अधिनियम भी सख्ती से लागू किया जायेगा. सोमवार को कृषि मंत्री व श्रम मंत्री राज पलिवार ने पसिया स्थित गोपाल गोशाला परिसर में 44 लाख की लागत से नवनिर्मित शेड व चारदिवारी का उदघाटन किया.

इस दौरान कृषि मंत्री ने यह भी कहा कि चालू वित्तीय वर्ष में मधुपुर गोशाला को और 50 लाख रूपया का अनुदान सरकार देगी. राज्य में जैविक खाद और जैविक खेती को सरकार बढ़ावा देने के लिए काम कर रही है. इसमें तेजी लाया जायेगा. कहा कि 14 वर्षों से झारखंड में अस्थिर और गठजोड़ की सरकार थी. जिससे राज्य की बदनामी हो रही थी. पहली बार पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनी है तो सभी क्षेत्र में विकास दिखने लगा है. शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, श्रम आदि विभागों में भी नियुक्ति बड़े पैमाने पर हो रही है.

गो, गंगा व गंगोत्री का देश है भारत: श्रम मंत्री
श्रम मंत्री राज पलिवार ने कहा कि गो, गंगा और गंगोत्री का देश है भारत. जब तक ये सभी सुरक्षित नहीं है तब तक हम सुरक्षित नहीं हो सकते हैं. भारत ऋषि और कृषि प्रधान देश रहा है. लेकिन अब कुर्सी प्रधान देश बन गया है. वोट की राजनीति के लिए यहां कुछ भी संभव है. जाति समुदाय में उलझ कर रह गये हमलोग. वोट की राजनीति ने सब बर्बाद कर दिया है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2006 से ही गो हत्या झारखंड में प्रतिबंधित है. अब इसे हर हाल में कड़ाई से लागू करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है.
जैन धर्म न्यास बोर्ड के अध्यक्ष तारा चंद जैन ने कहा कि सिक्किम की तरह झारखंड में भी रसायनिक खाद पर पूर्ण प्रतिबंध लगना चाहिए. सिर्फ जैविक खाद का इस्तेमाल होना चाहिए. इससे किसान और गोशाला दोनों समृद्ध होंगे. मौके पर नप अध्यक्ष संजय यादव, पवन डालमिया, गोशाला सचिव कन्हैया लाल कन्नू, जिप सदस्य बलवीर प्रसाद राय, रंजीत डालमिया, परमेश्वर लाल गुटगुटिया, प्रमोद विद्यार्थी, दीपक बथवाल, सुदमा पांडेय, महेश बथवाल, बालमुकुंद बथवाल, भाजपा नगर अध्यक्ष अवनी भूषण, अवध भैया, रामेश बाजला, रमा डालमिया, अधीर भैया, अरविंद कुमार, ललित झा, उतम मोहनका, सरोज चमडिया, रवि रवानी, पप्पु यादव अादि थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें