36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जलनिकासी की व्यवस्था होगी दुरुस्त

अच्छी खबर. 17 करोड़ से बनेंगे शहर के अंडरग्राउंड नाले, नये साल में शुरू होगा काम दरभंगा : शहर की सबसे बड़ी समस्या जलजमाव से निजात दिलाने की कवायद तेज हो गयी है. इसको लेकर लहेरियासराय के कर्पूरी चौक से सैदनगर तक बने अंडरग्राउंड नाला के साथ पंप एवं संप हाउस के जीर्णोद्धार का काम […]

अच्छी खबर. 17 करोड़ से बनेंगे शहर के अंडरग्राउंड नाले, नये साल में शुरू होगा काम

दरभंगा : शहर की सबसे बड़ी समस्या जलजमाव से निजात दिलाने की कवायद तेज हो गयी है. इसको लेकर लहेरियासराय के कर्पूरी चौक से सैदनगर तक बने अंडरग्राउंड नाला के साथ पंप एवं संप हाउस के जीर्णोद्धार का काम नये साल से शुरू हो जायेगा.
जलजमाव से शहर के लोगों को मुक्ति दिलाने की इस योजना पर विभाग 17 करोड़ रुपये खर्च करने की योजना बनायी है. नगर विकास एवं आवास विभाग की इसको लेकर पटना में निगम अधिकारियों के साथ हुई बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये. विमर्श के बाद जनवरी 2018 से कार्य प्रारंभ करने का निर्णय लिया गया है. अंडरग्राउंड नाले की सफाई को लेकर जारी निविदा में सुधार कर दोबारा शुद्धि पत्र प्रकाशित कर दिसंबर तक निविदा के निष्पादन का निर्णय लिया गया. इसको लेकर 20 दिनों के अंदर प्राक्कलन तैयार करने का भी निर्देश दिया गया है.
पहले से निर्मित पंप हाउस होंगे ध्वस्त : एकमी में प्रस्तावित स्लुइस गेट से पूरब व एकमी घाट के निकट दो संप हाउस बनाये किये जायेंगे. वर्तमान में कोई उपयोगिता नहीं होने के कारण पूर्व से निर्मित पंप हाउस ध्वस्त किया जायेगा. दोनों संप हाउस एवं मुख्य नाले का डीपीआर करीब 17 करोड़ रुपये का तैयार किया गया है.
प्रति घंटे भुगतान को स्थायी समिति से मिली थी स्वीकृति : विभाग से मिले पत्र के आलोक में बीते दो नवंबर की हुई नगर निगम की स्थायी समिति की बैठक में लाये गये एजेंडा नंबर- 16 में प्रति घंटे की दर से भुगतान की स्वीकृति दी गयी. एजेंडा में के सुपर पावर सेक्शन मशीन से अंडर ग्राउंड नाले की सफाई करने पर ठेकेदार को प्रति घंटा नौ हजार रुपये भुगतान का निर्णय है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें