26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गिरिडीह में फर्जी दवा कंपनी का खुलासा

ड्रग इंस्पेक्टर ने नगर थाना में दर्ज करायी प्राथमिकी गिरिडीह : शहर में फर्जी तरीके से दवा की कंपनी के संचालन का खुलासा हुआ है. इसका उद‍्भेदन औषधि विभाग की जांच के बाद हुआ है. मामले को लेकर ड्रग कंट्रोल इंस्पेक्टर सोनी बाड़ा ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. श्री बाड़ा ने कहा […]

ड्रग इंस्पेक्टर ने नगर थाना में दर्ज करायी प्राथमिकी
गिरिडीह : शहर में फर्जी तरीके से दवा की कंपनी के संचालन का खुलासा हुआ है. इसका उद‍्भेदन औषधि विभाग की जांच के बाद हुआ है. मामले को लेकर ड्रग कंट्रोल इंस्पेक्टर सोनी बाड़ा ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. श्री बाड़ा ने कहा है कि फर्जी दवा कंपनी के संचालन की सूचना मिल रही थी. सूचना थी कि एमएस कासो फार्मा लिमिटेड नामक एक कंपनी गिरिडीह के शास्त्रीनगर में चल रही है. गत 19 अप्रैल को निदेशक औषधि के पत्रांक 413 (डी) के आलोक में टीम का गठन किया गया. 21 अप्रैल को टीम उक्त फार्मा की जांच शुरू की.
मेसर्स कासो फार्मा लिमिटेड की स्थलीय जांच तथा वेबसाइट पर दर्शाये गये पते का स्थलीय निरीक्षण किया गया, लेकिन कोई भी औषधि निर्माण शाखा या थोक दवा विक्रेता का पता नहीं चला. 22 अप्रैल को नगर थाना के एएसआइ अरुण कुमार पांडेय द्वारा उपलब्ध करायी गयी सूचना के आधार पर एवं उनकी मौजदूगी में स्थलीय निरीक्षण किया गया, परंतु उक्त औषधी कंपनी का पता नहीं चल पाया.
कैसे मामला आया सामने
उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के उप निदेशक डाॅ सुजीत कुमार ने बताया कि कुछ दिनों पूर्व सूचना अधिकार अधिनियम के तहत बेंगलुरु के एक व्यक्ति ने उक्त कंपनी के संदर्भ में जानकारी मांगी थी.
इसके अलावा भारत औषधि महानियंत्रण ने भी कंपनी के संदर्भ में जानकारी मांगी. मामले की जांच शुरू की गयी तो पता चला कि कासो फार्मा लिमिटेड नामक कंपनी की वेबसाइट है, जिसमें उक्त कंपनी का पता गिरिडीह का शास्त्रीनगर लिखा हुआ है. जब जांच की गयी तो पता चला कि उक्त नाम की कोई दवा उत्पादन की कंपनी गिरिडीह में संचालित नहीं है और न ही कंपनी का निबंधन झारखंड में है. जांच के बाद मामले में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें