35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विश्व कप : पीएम मोदी ने अफगानिस्‍तान की ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व कप में आज अफगानिस्‍तान की स्‍कॉटलैंड पर शानदार जीत के लिए बधाई दी है. मोदी ने ट्विटर के जरीये अफगानिस्‍तान की टीम को जीत के लिए शुभकामना दी. मोदी ने ट्वीट में लिखा, स्‍कॉटलैंड के खिलाफ पहली जीत के लिए बधाई. यकीन है, विश्व कप में पहली जीत दर्ज करना […]

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व कप में आज अफगानिस्‍तान की स्‍कॉटलैंड पर शानदार जीत के लिए बधाई दी है. मोदी ने ट्विटर के जरीये अफगानिस्‍तान की टीम को जीत के लिए शुभकामना दी. मोदी ने ट्वीट में लिखा, स्‍कॉटलैंड के खिलाफ पहली जीत के लिए बधाई. यकीन है, विश्व कप में पहली जीत दर्ज करना अफगानिस्‍तानी क्रिकेट प्रशंसकों के लिए काफी खास क्षण होगा.

ज्ञात हो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व कप में प्रत्‍येक मैच पर नजर बनाये हुए हैं और प्रत्‍येक देश की जीत पर अपनी प्रतिक्रिया देने से पीछे नहीं रहते हैं. विश्व कप आरंभ होने से पहले मोदी ने टीम इंडिया के प्रत्‍येक खिलाड़ी को ट्विटर के जरीये शुभकामना दी थी और उत्‍साह बढ़ाया था.

गौरतलब हो कि आज विश्वकप 2015 में अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड की टीम पर पहली जीत दर्ज की. स्कॉटलैंड ने पहले खेलते हुए अफगानिस्तान को 211 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे अफगानिस्तान ने तीन गेंद शेष रहते पूरा कर लिया और स्कॉटलैंड पर एक विकेट की जीत दर्ज की.

इससे पहले स्कॉटलैंड ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 210 रन बनाये और जीत के लिए अफगानिस्तान को 211 रन का लक्ष्य दिया. लेकिन अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पारी बिखर गयी और 30 ओवर में सात विकेट खोकर अफगानी खिलाड़ी मात्र 111 रन ही बना सके थे, लेकिन समीउल्लाह शेनवारी की शानदार बल्लेबाजी के कारण अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड पर यादगार जीत दर्ज की.शेनवारी ने टीम के लिए शानदार खेल का प्रदर्शन किया और उन्होंने 96 रन बनाये, उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें