37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोहली ने की अश्विन की तारीफ, बताया बेहतरीन ऑलराउंडर

चेन्नई : भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने रविचंद्रन अश्विन की बल्लेबाजी क्षमताओं पर पूरा भरोसा जताते हुए आज यहां कहा कि भारतीय टीम को लंबी अवधि की क्रिकेट में जिस ऑलराउंडर की तलाश है वह तमिलनाडु का यह स्पिनर पूरी कर सकता है. कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन टेस्ट मैचों की […]

चेन्नई : भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने रविचंद्रन अश्विन की बल्लेबाजी क्षमताओं पर पूरा भरोसा जताते हुए आज यहां कहा कि भारतीय टीम को लंबी अवधि की क्रिकेट में जिस ऑलराउंडर की तलाश है वह तमिलनाडु का यह स्पिनर पूरी कर सकता है.

कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये रवाना होने से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, अश्विन, भुवी और भज्जी तीनों अच्छी बल्लेबाजी कर लेते हैं. अश्विन का टेस्ट औसत 40 है और मुझे ऐसा कोई कारण नजर नहीं आता जिससे यह कहा जा सके कि वह हमारे लिये ऑलराउंडर नहीं बन सकता. यह चुनौती है. लोगों को कोई लक्ष्य देना ओर उन्हें टीम की जरुरत के हिसाब से खास पहुलुओं पर सुधार करने के लिये कहना. कोहली ने फिर कहा कि वह 20 विकेट लेकर टीम को जीत का मौका देने के लिये पांच गेंदबाजों के साथ खेलना पसंद करेंगे और श्रृंखला के दौरान तीन स्पिनरों को भी उतारा जा सकता है.

उन्होंने कहा, आपको टेस्ट मैच जीतने के लिये मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के साथ खेलना पडता है और यह अधिक आकर्षक और संतोषप्रद होता है. हां इसकी (तीन स्पिनरों के साथ खेलना) संभावना है. हमारा लक्ष्य 20 विकेट हासिल करना है. मेरा मानना है कि यदि आपको इसके लिये टीम को मौका देना है तो अपने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के साथ खेलना होगा. पांच गेंदबाजों के साथ खेलने का मतलब है कि शीर्ष क्रम के छह बल्लेबाजों को अधिक जिम्मेदारी उठानी होगी. कोहली ने इसके साथ ही कहा कि श्रीलंका श्रृंखला से उन्हें अपनी कुछ खास रणनीतियों को आजमाने का सही मौका भी मिलेगा.

उन्होंने कहा, यह किसी खास श्रृंखला के लिये खास रणनीति अपनाने का मौका है. असल में इन तीन टेस्ट मैचों के आधार पर खुद का आकलन करना और यह पता करना कि वास्तव में हमने कितनी बार वैसा किया जैसा हम चाहते थे. मुझे लगता है कि एकमात्र टेस्ट मैच में आपको यह मौका नहीं मिलता है.

कोहली ने कहा, आपको एक सप्ताह या दस दिन तैयारी करनी होती और यह मैच पांच दिन चलता है. आपको तुरंत सुधार करके अगले मैच में उतरना होता है. मेरे लिये कप्तान के रुप में पहली पूरी श्रृंखला खेलना निजी तौर पर यह काफी रोमांचक है. हम टीम के रुप में जो रणनीति अपनाना चाहते हैं उनको लागू करने का मौका मिलेगा. कोहली ने मुरली विजय की फिटनेस को लेकर चिंता को भी नकार दिया.

उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि विजय की फिटनेस कोई मसला है. वह ऐसा खिलाडी है जो शीर्ष क्रम में हमारे लिये बहुत ठोस बल्लेबाज है. पिछले डेढ साल में उसने अपने खेल में बहुत सुधार किया है. वह हमें ठोस शुरुआत देता है. क्रिकेट में हल्की फुल्की चोट लगती रही हैं. कोहली ने कहा, मेरा मानना है कि खिलाडियों को इन छोटी चोटों से उबरने के लिये विश्राम का समय भी मिलना चाहिए. जहां तक विजय की बात है तो वह लगभग पूरी तरह फिट है. मुझे विश्वास है कि वह मैच फिट होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें